छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री से कृषक प्रतिनिधियों ने की मुलाकात, जैविक खेती के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने की अपील

रायपुर।  (Chhattisgarh) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में राजनांदगांव जिले से आए जनप्रतिनिधियों एवं कृषक प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने जिले में शासन की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी दी। कृषक प्रतिनिधियों ने सुराजी गांव योजना के नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी कार्यक्रम के माध्यम से गांव में पशुपालन एवं जैविक खेती को मिल रहे प्रोत्साहन के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार जताया।

(Chhattisgarh)इस अवसर पर मोहला के जनपद सदस्य एवं प्रगतिशील कृषक श्री मोहरू कोमेटी ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने ग्राम रामगढ़ स्थित अपने ढाई एकड़ खेत में जैविक धान की खेती की है। जुलाई में उन्होंने धान का रोपा लगाया था। अभी धान के पौधे में शाखाएं फूटने लगी है, फसल की स्थिति बहुत अच्छी है, उत्पादन अधिक होने की उम्मीद है।

(Chhattisgarh)उन्होंने मुख्यमंत्री को जैविक पद्धति से धान की अपनी खेती का मोबाइल वीडियो भी दिखाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनपद सदस्य श्री कोमेटी द्वारा रासायनिक खाद का उपयोग न करने सिर्फ जैविक खाद का उपयोग कर बेहतर खेती के लिए उनकी प्रशंसा की और इसे अनुकरणीय कहा। मुख्यमंत्री ने किसान प्रतिनिधियों को जैविक खेती के लिए किसान भाईयों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने को कहा।

कोमेटी ने बताया कि मोहला जनपद अध्यक्ष लबलू राम चन्द्रवंशी ने भी इस बार खेती में जैविक खाद का उपयोग किया है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, केन्द्रीय जिला सहकारी बैंक रायपुर के अध्यक्ष श्री पंकज शर्मा एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: