छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: जनजागरण अभियान के दौरान कांग्रेस ने कहा- बहुत हुई महंगाई की मार, गद्दी छोड़ो मोदी सरकार

रायपुर। (Chhattisgarh) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अह्वान पर केन्द्र की मोदी सरकार के आतातायी महंगाई के खिलाफ 15 दिवसीय पदयात्रा अभियान पूरे देश एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश में चल रहा है। इस कड़ी में आज छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी बिलासपुर के बिल्हा विधानसभा के सिरगिट्टी से पदयात्रा प्रारंभ किये। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मारिमाई मंदिर में पूजा अर्चना कर पदयात्रा प्रारंभ की जो तिफरा से मस्तूरी विधानसभा के धनगंवा, भगवानपाली से होते हुये ओखर तक हुयी। जो कुल 10 किलोमीटर की पदयात्रा थी। (Chhattisgarh) पदयात्रा में सैकड़ो की संख्या में आमजनों ने भी शिरकत किया जो मोदी सरकार के कमरतोड़ महंगाई से परेशान है।

Rajasthan में गहलोत के कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, 11 कैबिनेट एवं चार राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

(Chhattisgarh) जनजागरण अभियान के मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने बताया कि मोदी सरकार के कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ आयोजित पदयात्रा में आमजन मानस स्वस्फूर्त शामिल हो रहे है। कार्यक्रम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव ने कहा कि आपदा में अवसर तलाशने वाली केन्द्र की मोदी सरकार ने डीजल,पेट्रोल, रसोई गैस, केरोसिन के दाम बेतहाशा बढ़ाकर 4 लाख करोड़ रूपये कोरोना महामारी में कमाये, जबकि पूरे देश की जनता कोरोना महामारी के चपेट में थी उनकी रोजगार छीन गये थे। मोदी सरकार ने 1 लाख 50 हजार करोड़ का कर्जा माफ अपने व्यापारिक मित्रों का बैंकांं के माध्यम से किया। चंदन यादव ने कहा कि जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल प्रति बैरल 115 से 125 डॉलर था, तब यूपीए सरकार के समय 65 से 72 रूपये प्रति लीटर पेट्रोल डीजल के दाम है, आज अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम 65 से 72 डालर प्रति बैरल है, तब पेट्रोल डीजल का दाम 110 से 125 रूपये प्रति लीटर है, आम जनता को बेतहाशा लूटने का काम केन्द्र की मोदी सरकार कर रही है।

School Closed Again: यहां अगले आदेश तक बंद हुए स्कूल, शिक्षा विभाग की ओर से नोटिस जारी

जन जागरण पदयात्रा के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अह्वान पर किसान विजय दिवस मनाते हुये प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि तीनों काले कृषि कानून को वापस लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के किसानों से माफी मांगने की नौबत आ गई। अन्नदाताओ के साथ अन्याय करने वाले का यही हश्र होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की जो अन्नदाता इस आंदोलन में शहीद हुये हैं उनके परिवारजनों को नौकरी और मुआवजा प्रदान करें। बिलासपुर के बिल्हा विधानसभा के सिरगिट्टी से तिफरा तक पदयात्रा के समापन अवसर पर विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मोहन मरकाम ने कहा कि बहुत हुई महंगाई की मार, गद्दी छोड़ो मोदी सरकार। 7 साल पहले झूठ बोलकर भाजपा ने केन्द्र में सरकार बनाई और नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तब कहा था कि 2 करोड़ लोगों को हर वर्ष रोजगार देंगे, 15 लाख रूपये हर भारतीयो के बैंक खाते में जमा करने का वायदा झूठा निकला, मोदी सरकार की नीतियों से देश के किसान, मजदूर, मध्यमवर्गीय परिवार, सरकारी कर्मचारी लगातार परेशान एवं हलाकान है, वहीं रसोई गैस, डीजल और पेट्रोल की बेलगाम बढ़ती हुई महंगाई, खाद्य तेलों की महंगाई, सब्जियों की महंगाई ने गरीबों की थाली से दाल और सब्जी गायब कर दिया है, शिक्षा महंगा, मकान बनाना महंगा हुआ, जिससे आमजनता त्रस्त हो चुकी है। दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने 18 लाख से अधिक किसानों का 11 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया, 2500 रूपये में धान खरीदना चालू किया। गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी, नरवा, गरूवा, घरूवा, बाडी के माध्यम से स्व सहायता समूह के महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराया। भूपेश बघेल सरकार तीन साल से लगातार गरीबों के जेब और खाते में पैसे डाल रही है और मोदी सरकार आम जनता के जेब में डाका डालने का काम कर रही है।

प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने संचालन किया। सभा को युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी, बिल्हा की छाया विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने भी संबोधित किया, महंगाई और बेरोजगारी युवाओं को लेकर अपनी बात रखी। मंच पर अपेक्स बैंक अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर, पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, प्रदेश उपाध्यक्ष जिले के प्रभारी चुन्नीलाल साहू, प्रदेश उपाध्यक्ष वाणी राव, प्रदेश महामंत्री अर्जुन तिवारी, जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी, शहर अध्यक्ष विजय पाण्डेय, जन जागरण अभियान के संयोजन महामंत्री पियूष कोसरे, युवा कांग्रेस प्रभारी एकता ठाकुर, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, पूर्व विधायक सियाराम कौशिक, ब्लाक अध्यक्ष गीतांजली कौशिक, महिला अध्यक्ष अनिता लव्हात्रे, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान, महिला नेत्री अंबालिका साहू, जागेश्वरी वर्मा, योग आयोग सदस्य रविन्द्र सिंह उपस्थित थे। पदयात्रा में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, जिला कांग्रेस, ब्लाक कांग्रेस, सेवादल, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, मछुवा कांग्रेस, किसान कांग्रेस, प्रकोष्ठो एवं अन्य विभागों के पदाधिकारी सहित बिलासपुर नगर निगम के पार्षदगण, एल्डरमेन सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: