Chhattisgarh

Chhattisgarh: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए श्री धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना का सीएम ने किया शुभारंभ, सस्ती दर पर गुणवत्तापूर्ण दवाईयां होगी उपलब्ध

रायपुर। (Chhattisgarh) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मरीजों को एमआरपी से आधे से भी कम कीमत पर दवाएं उपलब्ध करवाने के लिए 84 मेडिकल स्टोर्स का आज शुभारंभ किया।

धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना के तहत खोले इन मेडिकल स्टोर्स पर मरीजों को सस्ती दर पर गुणवत्तापूर्ण दवाईयां उपलब्ध होगी। उपभोक्ताओं को दवाइयों की एमआरपी पर न्यूनतम 50.09 प्रतिशत और अधिकतम 71 प्रतिशत छूट का लाभ मिलेगा।

(Chhattisgarh) बघेल ने इस अवसर पर दवाइयों के होम किट और ट्रैवल किट का लोकार्पण भी किया। यह किट धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में विक्रय के लिए उपलब्ध होंगे। दवाइयों के होम किट की कीमत 691 रुपये है,जो इन मेडिकल स्टोर में 290 रुपये के मूल्य पर तथा ट्रेवल किट जिसकी कीमत 311 रुपये है,वह 130 रुपये में उपलब्ध होगा।

Molestation: फ्लाइट में एक्ट्रेस से छेड़छाड़, दिल्ली से मुंबई कर रही थी सफर, गाजियाबाद का कारोबारी गिरफ्तार

(Chhattisgarh) नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा संचालित इस योजना में आने वाले समय में प्रदेश के 169 शहरों में 190 मेडिकल स्टोर्स प्रारंभ करने की योजना है। इन मेडिकल स्टोर्स में 251 प्रकार की जेनरिक दवाइयां तथा 27 सर्जिकल उत्पाद की बिक्री अनिवार्य होगी। इसके अलावा वन विभाग के संजीवनी के उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद और शिशु आहार आदि का भी विक्रय किया जाएगा। इन मेडिकल स्टोरों से मिलने वाली जेनेरिक दवाइयां 20 ब्रांडेड कंपनी की होंगी, जो सस्ती होने के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण भी होंगीं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: