Chhattisgarh

Chhattisgarh: धन की कमी से जूझ रहा छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम, अब बैंकों से कर्ज की तैयारी, 52,00 सौ करोड़ रुपए का प्रस्ताव तैयार, 12 बैकों ने किया मंजूर

रायपुर। (Chhattisgarh) छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम विभिन्न बैकों से कर्ज लेने की तैयारी कर रहा हैं. कर्ज के पैसों से प्रदेश में सड़कों और पुल-पुलिया के निर्माण के साथ उसका रखरखाव और सुधार कार्य सम्मलित हैं. विभिन्न बैकों से छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम 52 सौ करोड़ रुपए का कर्ज लेगा. (Chhattisgarh) पहले चरण में 12,00 करोड़ रुपये का कर्ज लेने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं. दूसरे चरण की प्रक्रिया में 4,000 करोड़ रुपए लोन लेने के लिए निजी और राष्ट्रीयकृत बैंकों से प्रस्ताव मांगे गए हैं.

Crime: आपसी लेनदेन में युवक की हत्या, मृतक पूर्व विधायक का भतीजा, धारदार हथियार से वारकर उतारा मौत के घाट

12 बैकों ने प्रस्ताव किया स्वीकार

(Chhattisgarh) छत्तीसगढ़ सरकार विकास निगम ने कई बैकों को प्रस्ताव बनाकर भेजा हैं. करीब 12 बैकों ने विकास निगम के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. अधिकारियों के मुताबिक महीनेभर के अंदर लोन स्वीकृत हो सकता हैं. जिसके बाद सड़कों और पुल-पुलिया का निर्माण काम तेजी से होगा. बता दें कि छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम अभी धन की कमी से जूझ रहा हैं. जिसकी वजह से कार्यों में ब्रेक लग गया हैं. जिस तेजी से काम होना था, वो हो नहीं पा रहा है.

8500 करोड़ रुपए के लोन की आवश्यकता

प्रदेशभर में 751 सड़कों को चिन्हांकित किया गया हैं. इसके लिए 8500 करोड़ रुपए के लोन की आवश्यकता हैं, लेकिन 5200 करोड़ का लोन लेने का प्रस्ताव हैं. छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम द्वारा बैंकों से लोन स्वीकृत होने के बाद जल्द ही पुल-पुलिया और सड़कों के निर्माण और सुधार का कार्य प्रारंभ किया जा सकेगा.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: