छत्तीसगढ़

chhattisgarh assembly session : बीजेपी विधायक की अनुपस्थिति में नेता प्रतिपक्ष ने कवासी लखमा से पूछा सवाल, तो जवाब में मंत्री ने बताया- शराबबंदी के लिए तीन समितियां गठित

रायपुर। (chhattisgarh assembly session) बीजेपी विधायक विद्यारतन भसीन की अनुपस्थिति में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आबकारी मंत्री कवासी लखमा से शराबबंदी के लिए कौन कौन सी समिति बनाई है? 3 जुलाई 2021 तक इस समिति में कौन कौन है ??  कब बैठक हुई? शराबबंदी के लिए क्या अनुशंसा की गई?

जवाब में मंत्री ने बताया कि शराबबंदी के लिए तीन समितियां बनाई गई है. राजनीतिक समिति, प्रशासनिक समिति और सामाजिक संगठनों की समिति गठित की गई है।

Accident In Cement Plant: श्री सीमेंट संयंत्र में बड़ा हादसा, क्रेन के नीचे दबने से 2 मजदूरों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

(chhattisgarh assembly session) पूर्ण शराब बंदी लागू किए जाने के संबंध में अनुशंसा के लिए ऐसे राज्य जहां पूर्व में शराबबंदी लागू की गई थी या वर्तमान में पूर्ण शराब बंदी लागू है में शराब बंदी के फलस्वरुप उन राज्यों में आए आर्थिक, सामाजिक एवं व्यावहारिक प्रभाव का अध्ययन करने के लिए गठित समितियों द्वारा अन्य राज्यों की आबकारी नीति का समग्र रूप से अध्ययन के बाद ही उनकी रिपोर्ट राज्य शासन को प्रस्तुत की जाएगी। समितियों की अनुशंसा अनुसार राज्य में पूर्ण शराब बंदी लागू किए जाने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा ढाई साल में सामाजिक समिति में शामिल लोंगो का नाम ही नहीं आया है? इसमें कब तक नाम आ जाएंगे .

(chhattisgarh assembly session) मंत्री ने जवाब में कहा – साहू समाज के अध्यक्ष या प्रतिनिधि … इसी तरह अन्य समाज के प्रतिनिधि …सामाजिक संगठन समिति में शामिल हैं। आबकारी मंत्री के रहते वन मंत्री अकबर द्वारा जवाब देने पर बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने आपत्ति जताई.

अकबर ने कहा- सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि पदेन है … इसलिए इसमें नाम नहीं …

नेता प्रतिपक्ष ने कहा -21 समाज का नाम दिए … ढाई साल में उन समिति का बैठक नहीं बुला पाए … तो ऐसे समिति का कोई औचित्य नहीं है। राजनीतिक समिति की बैठक में क्या अनुशंसा आई है?

कोरोना का हवाला देकर बैठक नहीं बुलाने की बात की। इस पर विपक्ष ने आपत्ति जताई.  नेता प्रतिपक्ष ने कहा ये समिति को भंग कर देना चाहिए …।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: