रायपुर

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणाएं, प्रदेश में बनेंगे और 4 नए जिले, जानिए

रायपुर। (Chhattisgarh) 15 अगस्त के अवसर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चार बड़ी घोषणाएं की है। प्रदेश में 4 नए जिले बनाने की घोषणा सीएम ने की है। जिनमें सक्ति, मनेन्द्रगढ़, सारंगढ़-बिलाईगढ़, मोहला-मानपुर हैं। वहीं सीएम ने कहा- 29 नई तहसीलों के गठन की भी घोषणा करता हूं.

(Chhattisgarh) ध्वजारोहण के बाद सीएम ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत ने दो शताब्दी से अधिक अंग्रेजों की प्रताड़ना सहा है. ग़ुलामी की जंजीरों को तोड़ने के लिए भारत माता के हज़ारों हज़ार सपूतों और पुत्रियों ने अपना सर्वस्व परित्याग किया है. (Chhattisgarh) उन वीरों को याद करते ही हमारे नेताओं में अपने महान पुरखों का खून उबालने लगता है और उन सबके त्याग के बारे सोचकर आंखें नम हो जाती है.

44 हज़ारी से अधिक सामुदायिक और 2500- से अधिक सामुदायिक वन संसाधान अधिकार पत्र दिए हैं 52 लघु वन उपजों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर ख़रीदने की व्यवस्था की है 500 करोड़ सालाना आदिवासी एवं वन आश्रित परिवारों को मिल हों रहे है. विगत एक साल में 263 नए धान ख़रीदी केन्द्र खुला। 20 लाख 53 हज़ार किसानों से 92 लाख मैट्रिक टन धान की ख़रीदी। 244 करोड़ सिंचाई जलकर माफ़ किया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: