छत्तीसगढ़

CG: झीरम घाटी शहीद मेमोरियल से मुख्यमंत्री वर्चुअल रुप से जुड़े, शहीदों को किया नमन, बोले- शहीद परिवारों के सुख दुख में हम सभी आपके साथ

रायपुर। झीरम घाटी शहीद मेमोरियल से मुख्यमंत्री ऑनलाइन वर्चुअल जुड़े हैं। झीरम दिवस पर प्रदेश के अलग-अलग शहरों से शहीद के परिजन भी जुड़े हैं। मुख्यमंत्री वर्चुअल रूप से लोगों से बात कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज 25 मई है,09 साल पहले आज ही के दिन बस्तर की झीरम घाटी में नक्सली हमले में हमने अपने अनेक वरिष्ठ नेताओं, जवानों सहित 32 लोगों को खो दिया था। उन 32 शहीदों में कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ल, महेंद्र कर्मा, उदय मुदलियार, योगेंद्र शर्मा जैसे अनेक लोगों के नाम शामिल हैं। बहुत से कार्यकर्ता, जवान और आम लोग भी उस हमले में शहीद हो गए थे। झीरम के शहीदों को नमन करते हुए मैं जगदलपुर में बनाए गए झीरम घाटी शहीद स्मारक को लोकार्पित कर रहा हूं।

झीरम घाटी की हृदयविदारक घटना में शहीदों को नमन करता हूं। पहले पंक्ति के जन नायक परिवर्तन के लिए निकले थे , पूरे प्रदेश, किसानों, युवाओं, छात्रों, बच्चों, महिलाओं के जीवन में परिवर्तन चाहते थे।

आज वे हमारे बीच नहीं, पर उनका मार्गदर्शन सदैव बना हुआ है। आज छत्तीसगढ़ में हर किसी के साथ न्याय हो रहा है। आज हमारे नेता होते तो बहुत खुश होते। वो जहां भी होंगे आज हम सभी को आशीष दे रहे होंगे। सरकार शहीद परिवारों के सुख दुख में हम सभी साथ हैं।

हम सभी शहीदों के परिवारों के साथ परिवार की तरह जुड़े हुए हैं।





Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: