Home जिले 15 से 20 वोट पड़ जाने के बाद मतपत्र में दिखी ये...

15 से 20 वोट पड़ जाने के बाद मतपत्र में दिखी ये बड़ी गलती, तो प्रत्याशियों ने की चुनाव निरस्त करने की मांग

संदेश गुप्ता@धमतरी । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान धमतरी में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई। धमतरी विकासखंड के गागरा ग्राम पंचायत के बूथ क्रमांक 93 में मतपत्र छपाई में ये गड़बड़ी सामने आई है। यहां वार्ड नंबर 11 के दो प्रत्याशीयो को चुनाव चिन्ह कुछ और आवंटित हुआ था। लेकिन मतपत्र में छपाई […]

प्रत्याशी ने वोटर से किया बात, तो केंद्र के भीतर मचा बवाल,पढ़िए क्या है पूरा माजरा

संदेश गुप्ता@धमतरी । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान धमतरी में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई। धमतरी विकासखंड के गागरा ग्राम पंचायत के बूथ क्रमांक 93 में मतपत्र छपाई में ये गड़बड़ी सामने आई है। यहां वार्ड नंबर 11 के दो प्रत्याशीयो को चुनाव चिन्ह कुछ और आवंटित हुआ था।

लेकिन मतपत्र में छपाई किसी दूसरे चिन्ह की हो गई। इस बूथ में 15 से 20 वोट पड़ जाने के बाद ये गड़बड़ी देखी गई। इसका पता चलते ही प्रत्याशियों ने आपत्ति दर्ज करवाई और मतदान निरस्त करने की मांग रखी। इधर पीठासीन अधिकारी की तरफ से रिटर्निंग अफसर को सूचना दी गई।

फौरन निर्वाचन के बड़े अधिकारी भी बूथ नंबर 93 पहुंचे। फिलहाल पंच पद के दोनो प्रत्याशियों ने पुनर्मतदान की मांग की है। अधिकारीयो ने इस मामले में पूरी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को सौंपने के बाद दिशा निर्देश के मुताबिक कार्यवाही की बात कही है।