Home खेल डेब्यू मैच में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने रचा इतिहास, ऐसा करने...

डेब्यू मैच में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

खेल डेस्क. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। नवदीप किसी अंतराराष्ट्रीय टी20 मैच का 20वां ओवर मेडन डालने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए है। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले न्यूजीलैंड के जीतन […]

नवदीप सैनी ने बनाया खास रिकॉर्ड, बने पहले भारतीय
नवदीप सैनी

खेल डेस्क. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। नवदीप किसी अंतराराष्ट्रीय टी20 मैच का 20वां ओवर मेडन डालने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए है। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले न्यूजीलैंड के जीतन पटेल ने 2008 में, पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर 2010 में और सिंगापुर के जनक प्रकाश ने 2019 हासिल कर चुके है।

वहीं कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि नवदीप दिल्ली से हैं और उसने लंबा सफर तय किया है।वह आईपीएल भी खेलते है और सत्र में भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि उसमें अच्छी प्रतिभा है। वह उन गेंदबाजों में से एक है जो 150 की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है और शायद ही एसा कोई गेंदबाज हो जो इस गति से गेंदबाजी करता हो। साथ ही वह फिट है। वह अपनी प्रतिभा को लोहा मनवा सकता है और वह इसके लिए बेताब है। उम्मीद है कि यहां से आगे बढ़ेगा।