देश - विदेश

BJP ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र, एलजी से वीकेंड कर्फ्यू, अन्य पाबंदियों को खत्म करने का किया अनुरोध

नई दिल्ली। बीजेपी ने उपराज्यपाल  अनिल बैजल से कोविड -19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में लगाए गए प्रतिबंधों को समाप्त करने का आग्रह किया।

बैजल को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखकर दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने अनुरोध किया कि दिल्ली में चल रहे वीकेंड  कर्फ्यू और ऑड-ईवन के आधार पर दुकानों को खोले जाने वाले आदेश को समाप्त किया जाए। गुप्ता ने यह भी मांग की कि रेस्तरां और जिम को उनकी क्षमता के 50% पर संचालित करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

दिल्ली सरकार द्वारा प्रकाशित आंकड़ों का हवाला देते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि कोविड -19 का प्रसार नियंत्रण में है और लगता है कि महामारी की तीसरी लहर थम गई है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा प्रतिबंधों के कारण व्यापारिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं और व्यापारियों को भारी नुकसान हो रहा है।

दिल्ली बीजेपी ने एलजी अनिल बैजल को लिखे अपने पत्र में कहा, “व्यापारियों के अलावा, व्यापारिक प्रतिष्ठानों में काम करने वाले हजारों लोग वेतन में कटौती का सामना कर रहे हैं, जबकि दिहाड़ी मजदूर पूरी तरह से अपनी आय खो रहे हैं।

गुप्ता ने बताया कि दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं जो अपनी पूरी क्षमता से काम कर रही हैं। उसकी वजह से भी कोरोना के प्रसार में बढ़ोत्तरी दर्ज नहीं की गई है।

उन्होंने कहा, मैं आपसे प्रतिबंधों की समीक्षा करने और सप्ताहांत के कर्फ्यू को हटाने के साथ-साथ बाजारों के लिए सम-विषम प्रणाली को व्यवस्थित रूप से वापस लेने के लिए तुरंत डीडीएमए की एक बैठक बुलाने का अनुरोध करता हूं।

अनिल बैजल से भाजपा का अनुरोध दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दैनिक कोविड -19 संक्रमणों में गिरावट के बीच सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने के प्रस्ताव को खारिज करने के एक दिन बाद सामने आया है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: