देश - विदेशराजनीति

Big Breaking: सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा, बोले- पार्टी की सेवा करते रहूंगा

चंडीगढ़ ( Big Breaking) पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के मंत्रिमंडल में नये मंत्रियों के विभागों की घोषणा के थोड़ी देर के बाद पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया।

सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भेज का पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष का पद छोड़ने की घोषणा की लेकिन यह भी कहा कि वह कांग्रेस पार्टी की सेवा करते रहेंगे।

( Big Breaking) पंजाब की राजनीति में हलचल पैदा करने वाले इस पत्र में श्री सिद्धू ने कहा, “समझौता करने से इंसान के चरित्र का पतन होता है और वह पंजाब के भविष्य एवं पंजाब की भलाई के एजेंडे के साथ समझौता नहीं कर सकते हैं। इसलिए वह पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे रहे हैं। लेकिन वह कांग्रेस पार्टी की सेवा करते रहेंगे।”

BJP में शामिल होंगे ‘कैप्टन’, आज शाम भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री से करेंगे मुलाकात

गौरतलब है कि( Big Breaking)  चरनजीत सिंह चन्नी के मंत्रियों के विभागों की आज घोषणा की गयी है। समझा जाता है कि मंत्रियों के विभागों के आवंटन में राय मश्विरा नहीं किये जाने से सिद्धू नाराज हैं।

Admitted To Hospital: स्वास्थ्य मंत्री की बिगड़ी तबीयत, एम्स में ऑक्सीजन सपोर्ट पर, डॉक्टरों की टीम ने कहा- हालत स्थिर

इस बीच दिल्ली में एक दिलचस्प घटनाक्रम में सिद्धू के राजनीतिक दांवपेंचों के नाराज हो कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह की केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की अटकलें चल रहीं हैं। हालांकि उनके निजी सहयोगी रवीन ठुकराल ने इन अटकलों से इन्कार किया है और कहा है कि कैप्टन सिंह के दिल्ली के निजी दौरे पर हैं। इस दौरान वह अपने कुछ दोस्तों से मिलेंगे और नये मुख्यमंत्री के लिए कपूरथला हाउस भी खाली करेंगे। इस पर किसी भी प्रकार के कयास लगाने की कोई जरूरत नहीं है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: