छत्तीसगढ़

Big Breaking: सीनियर आईपीएस अधिकारी जीपी सिंह निलंबित, आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई कार्यवाही

रायपुर। (Big Breaking) सीनियर आईपीएस और एडीजी जीपी सिंह को निलंबित कर दिया गया है। आय से अधिक संपत्ति मामले यह कार्रवाई की गई है। निलंबन अवधि में जीपी सिंह पुलिस मुख्यालय में रहेगे। इस समय उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

जानिए क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ की राजधानी में ADG जीपी सिंह के यहां छापे अकूत संपत्ति मिली है. ACB ने अब तक 10 करोड़ की चल-अचल संपत्ति का खुलासा किया है. सिंह के कई भूखंड, मकान और गाड़ियों से पर्दा उठा. जीपी सिंह और उनके करीबियों के यहां से 16 लाख 30 हजार रुपये नकद बरामद हुआ है. उन्होंने 13 लाख कैश अपने करीबी प्रीतपाल सिंह चंडोक के यहां छुपाकर रखे थे.

शायद उन्हें भनक लग गई थी कि उनके रेड पड़ने वाली है. तभी उन्होंने कार्रवाई के रात पहले यानी कि 30 जून को नकद प्रीतपाल के यहां रखा दिया था. उनके दूसरे करीबी बैंक मैनेजर के यहां से 2 किलो सोना बरामद हुआ. जीपी सिंह और उनके परिवार के सदस्यों के अलग-अलग 17 बैंक खातों में 57 लाख से ज्यादा जमा राशि एसीबी को मिली. 69 मिचुअल फंड और शेयर में इन्वेस्ट का खुलासा हुआ. 79 बीमा पॉलिसी में परिवार के सदस्यों के नाम मिले. वहीं अलग-अलग बहुराष्ट्रीय कंपनियों में 1 करोड़ से ज्यादा के निवेश के कागज एसीबी टीम के हाथ लगे थे.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: