देश - विदेश

Big Breaking: पूर्वी लद्दाख के बाद अब उत्तराखंड में चीन की घुसपैठ, पुल तोड़कर भागे PLA के सैनिक

नई दिल्ली। (Big Breaking) उत्तराखंड से लगी भारत चीन सीमा पर घुसपैठ की बड़ी घटना सामने आई ​है। उच्च सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि चीन ने उत्तराखंड के बाराहोती इलाके में उकसाने वाली हरकत की है। चीन की फौज के 100 से ज्यादा सैनिक बॉर्डर पार कर भारत में घुस आए और कई इन्फ्रास्ट्रक्चर को तहस-नहस कर दिया।

(Big Breaking) सीमा पर हालात के बारे में जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने बताया है कि वहां से पीछे लौटने से पहले चीनी सैनिकों ने एक पुल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। उत्तराखंड के इस इलाके में चीन की घुसपैठ ने खतरे की घंटी बजा दी है।

Raipur: आसाराम बापू के आश्रम का केयर टेकर गिरफ्तार, 1 देशी कट्टा और 1 जिंदा कारतूस बरामद, आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई

(Big Breaking) सुरक्षा सूत्रों के हवाले से  बताया गया है कि तुन जुन ला पास पार कर 55 घोड़े और 100 से ज्यादा सैनिक भारतीय क्षेत्र में 5 किमी से ज्यादा अंदर आ गए थे। सरकारी अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि चीन के सैनिक सेना के घोड़ों के साथ तुन जुन ला पास पार करके बाराहोती के करीब चारागाह पर आ गए थे।

Chhattisgarh: नान घोटाले में दोबारा गवाही, आलोक शुक्ला और अनिल टुटेजा की उपस्थिति में गवाहों का पुन: प्रतिपरीक्षण

बाराहोती इलाके में पहले भी होते रही है चीनी घुसपैठ, सितंबर 2018 में भी हुई थी कोशिश

बता दें कि बाराहोती इलाके में पहले भी चीन की ओर से घुसपैठ की जाती रही है। सितंबर 2018 में भी ऐसी खबरें आई थीं कि चीनी सैनिकों ने यहां 3 बार घुसपैठ की। 1954 में यह पहला इलाका था, जहां चीन के सैनिकों ने घुसपैठ की थी और बाद में दूसरे इलाकों पर कब्जा करने की कोशिश हुई और फिर 1962 की जंग लड़ी गई थी।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: