सरगुजा-अंबिकापुर

Sarguja पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नशे का कारोबार करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, ग्राहकों की तलाश में पहुंचे थे सुभाषनगर

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। नवा बिहान नशा मुक्ति अभियान के तहत सरगुजा पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस की टीम ने नशे का कारोबार करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र का है। पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कंबाले के अनुसार गांधीनगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो युवक सुभाषनगर में नशीली पदार्थ खपाने वाले हैं। ग्राहकों की तलाश के फिराक में हो सुभाषनगर पहुंचेंगे। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को धर दबोचा।

पुलिस ने आरोपियों के पास से एक सूटकेस बरामद किया। वहीं जब सूटकेस की तलाशी ली गई तो सभी के होश उड़ गए। पुलिस ने सूटकेस से भारी मात्रा में 1013 नग नशीली इंजेक्शन और 1725 नग  नशीली टेबलेट सुटकेश बरामद किया। इसके बाद पुलिस आरोपियों को पूछताछ के लिए थाने लेकर आई। वहीं पूछताछ में आरोपियों की शिनाख्त जरही निवासी विवेक कुमार और भैयाथान निवासी श्रावण कुशवाहा के रूप में हुई। वही आरोपियों ने बताया कि सरगुजा और सूरजपुर के अलावा वे देश के कई राज्यों में नशीली दवाइयों की सप्लाई करते थे। ऐसे में सरगुजा पुलिस ने अन्तर्जारीय ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार कर एक बड़ी सफलता।

वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से बरामद नशीले पदार्थों की कीमत लगभग 15 लाख रुपये आंकी है। फिलहाल पुलिस दोनो ड्रग तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर उन्हें न्यायिक रिमांड में पेश की है। गौरतलब है कि नवा बिहान नशा मुक्ति अभियान के तहत सरगुजा पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जहां पुलिस एक और नशे का कारोबार करने वालों के खोलाफ़ कार्यवाही कर उनकी धर पकड़ रहा रही है।

दूसरी ओर युवा वर्ग को नशे की लत से दूर रहने के लिये समय-समय पर अभियान चलाकर जागरुक भी किया जा रहा है। इसके अलावा सरगुजा पुलिस द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया। वहीं नवा बिहान कार्यक्रम के तहत पुलिस द्वारा परामर्श केंद्र का संचालन भी किया जा रहा है। ताकि जिले को नशा मुक्त बनाया जा सके।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: