Home राजनीति मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 4 जून को कोरबा जिले के केराझरिया में लगाएंगे...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 4 जून को कोरबा जिले के केराझरिया में लगाएंगे चौपाल, करेंगे ग्रामीणों से चर्चा

कोरबा. प्रदेश के मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ भूपेश बघेल 4 जून को कोरबा जिले के पाली विकासखंड के केराझरिया पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री बघेल दोपहर केराझरिया में चौपाल लगाकर स्थानीय ग्रामीणों के साथ बैठक करेंगे और क्षेत्र की विकास योजनाओं तथा कार्यक्रमों के बारे में जमीनी हकीकत जानेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री क्षेत्र के लोगों से उनकी समस्याओं […]

190
bhupesh baghel
bhupesh baghel

कोरबा. प्रदेश के मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ भूपेश बघेल 4 जून को कोरबा जिले के पाली विकासखंड के केराझरिया पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री बघेल दोपहर केराझरिया में चौपाल लगाकर स्थानीय ग्रामीणों के साथ बैठक करेंगे और क्षेत्र की विकास योजनाओं तथा कार्यक्रमों के बारे में जमीनी हकीकत जानेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री क्षेत्र के लोगों से उनकी समस्याओं और मांगों के बारे में भी चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री पाली विकासखंड में पात्र हितग्राहियों को वन अधिकार मान्यता पत्रों का वितरण भी करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रवास के दौरान केराझरिया में नवनिर्मित आदर्श गौठान का भी शुभारंभ कर अवलोकन करेंगे।

यह गौठान राज्य सरकार की सुराजी गांव योजना के तहत नरवा, गरूवा, घुरवा बाड़ी विकास कार्यक्रम अंतर्गत बनाया गया है। इस गौठान में पशुओं के लिए चारा-पानी और छांव के साथ-साथ इलाज की सुविधा भी होगी। गौठान के माध्यम से ग्रामीणों की माली हालत सुधारने के लिए वर्मी कम्पोस्ट निर्माण के टांके भी गौठान परिसर में स्थापित किये गये हैं। गौठान से लगी हुई लगभग 12 एकड़ जमीन पर पशुओं के लिए चारागाह की व्यवस्था भी की गई है। गौठान में पानी की सप्लाई के लिए ट्यूबवेल खोदकर सोलर पंप स्थापित किया गया है।