दुर्ग

Bhilai: निर्माणाधीन अस्पताल में चौकीदार की हत्या में खुलासा, मामूली विवाद में धारदार हथियार से मारकर उतारा था मौत के घाट, लोहे का हथौडी , धारदार चाकू , कांक्रीट का पत्थर जब्त

भिलाई।  (Bhilai) निर्माणाधीन अस्पताल में हुए चौकीदार के हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने मामले में आरोपी कुंवर सिंह को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने मामूली विवाद में युवक की हत्या की थी। बहरहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक (Bhilai) 24 नवंबर को मोहन नगर पुलिस को सूचना मिली की निर्माणाधीन अस्पताल बाईपास दुर्ग में चौकीदार का शव पड़ा है। सूचना पर तत्काल 112 वाहन की टीम मौके पर पहुंची।  कंट्रोल रूम से तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई। अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया। (Bhilai) जो घटना स्थल पर परिस्थिति जन साक्ष्य से चोरी का प्रयास न होना पाया गया। मगर मृतक के से चेहरे व गले पे चोट तथा सिर में किसी धारदार हथियार से मारने के निशान थे। घटना स्थल मौके पर एफएसएल , डॉग स्कॉट , फोटोग्राफर की टीम बुलाई गई। घटना स्थल पर मृतक के शव के पास कपड़े का एक बटन टूटा मिला।

आस पास निर्माणाधीन भवनों में काम करने वाले मजदूरों , चौकीदारों की जानकारी एवं भवन में पूर्व में हुई चोरी एवं विवाद के संबंध में जानकारी एकत्रित करने हेतु अलग-अलग पाँच टीमें गठित की गई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना मोहन नगर में अपराध क्रमांक 453/2021 धारा 302 भादवि  का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज व लोगों से पुनः तस्दीक किया गया। जिस दौरान पुलिस को महत्त्वपूर्ण कड़ी मिली। फिर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की। पहले तो आरोपी आनाकानी करने लगा। लेकिन कड़ाई से पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया।

उसने पूर्व में भी चौकीदार द्वारा गाली गलौज करने की बात बताया। आरोपी द्वारा घटना में उपयोग किये एक लोहे की हथौडी , एक धारदार चाकू , सीमेंट कांक्रीट का गोलनुमा पत्थर को जप्त किया गया । आरोपी का कृत्य अपराध धारा सदर का अपराध घटित करना पाये जाने से आरोपी को विधिवत गिरफ्तार किया गया ।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: