छत्तीसगढ़मुंगेली

इस वजह से युवा कांग्रेस मुंगेली ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

गुड्डू यादव@मुंगेली/जिले के मानपुर ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम बोड़तरा एवं चमारी गांव के ग्रामीणों ने आज युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष अजय साहू के साथ गांव के पहुंच मार्ग जो कि अत्यंत जर्जर हो चुका है उसकी दुरुस्ती की मांग को लेकर कलेक्टर से मिलकर ज्ञापन सौंपा. साथ ही उक्त विषय को लेकर जिले के कलेक्टर से जल्द निराकरण करने की अपील की है


मुंगेली जिला मुख्यालय से करीब 15 किमी दूर स्थित ग्राम पंचायत मानपुर के आश्रित ग्राम बोड़तरा एवं चमारी गांव के लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर है. कारण है इनके गांव का पहुंच मार्ग नहीं होना. इतना ही नही बरसात के दिनों में तो इनका गांव पूरी तरह से सड़क मार्ग से कट जाता है. जिसके चलते ग्रामीणों को ना चाहते हुए अपने घरों में कैद होना पड़ता है. इनके गांव से जो शहर को जोड़ने वाला मार्ग है वें अत्यंत जर्जर है. जिसमे गाड़ी मोटर चलना तो दूर पैदल चलना भी मुनासिब नहीं है.

ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का भी किया था बहिष्कार

ग्रामीणों को पहुंच मार्ग नहीं होने से कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है और अपनी इसी परेशानियों को लेकर ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं. इतना नहीं बार बार के शिकायत के बाद भी गांव के पहुंच मार्ग का निर्माण नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का भी बहिष्कार कर चुके हैं, लेकिन आज भी हालत जस की तस है और अब तो बरसात के दिनों में ग्रामीण अपने घरों में अकारण ही कैद होने को मजबूर है.

पहुंच मार्ग जर्जर, कठिनाईयों का करना पड़ रहा हैं सामना

वही ग्रामीणों ने बताया कि हमारे गांव में किसी भी प्रकार की मूलभूत सुविधा नहीं होने के चलते हमें शिक्षा,चिकित्सा एवं अन्य कार्यों के लिए शहर आना पड़ता है. पहुंच मार्ग अत्यंत जर्जर होने के चलते हमें कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है.

ग्रामीणों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

वही युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष अजय साहू ने कलेक्टर से मिलकर ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत कराते हुए इनके गांव के पहुंच मार्ग को जल्द दुरुस्त किये जाने की अपील की है. साथ ही उक्त विषय में जिला प्रशासन के द्वारा जल्द कोई उपाय नहीं किया जाता तो युवा कांग्रेस के द्वारा उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है.

ज्ञापन सौंपने के दौरान इन लोग थे मौजूद

ज्ञापन सौंपने के वक़्त अजय साहू अध्यक्ष विधानसभा युवा कांग्रेस मुंगेली,राहुल यादव,मनोज साहू,अतुल यादव,देव साहू,अशोक साहू,दुजराम यादव,मन्नू साहू,दिक्पाल साहू सहित अधिक संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: