सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur में भालुओं का आतंक, मनरेगा में काम करने खेतो को देखते हुए जा रहा था मजूदर, 2 भालूओं ने किया हमला, इलाज के दौरान तोड़ा दम

शिव शंकर साहनी @सरगुजा। (Ambikapur) जिले के उदयपुर में भालुओं के हमले से घायल 40 वर्षीय व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई।

दअरसल (Ambikapur) उदयपुर के रोहीना झरोखा जंगल के पास तड़के मनरेगा में मजदूरी का काम करने अपने खेतों को देखते हुए जा रहा था। उसी दौरान 2 भालूओं ने उसके सिर,चेहरे व जांघ में गंभीर चोटें आई थी। वही गंभीर रूप से घायल युवक द्वारा चिल्लाने की आवाज सुनकर पास में ही मनरेगा में निजी भूमि पर तालाब निर्माण के लिए मजदूरी का काम रहे मजदूरों ने भालुओं को भगाया और परिजनों को घटना की सूचना दी गई।

Dhamtari: तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार पति पत्नी को मारी ठोकर, पति की मौत, दो गंभीर

इधर 108 की टीम ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर लाया गया, लेकिन भालू के हमले से घायल युवक का ब्लड ज्यादा रिराव होने से उपचार के दौरान मौत हो गई। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। इधर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है, लेकिन विगत 2 माह में वन परिक्षेत्र उदयपुर के ग्राम डाँड़गांव , ललाती, सोनतराई, रामनगर, डूमरडीह में भालुओं के अलग अलग दल ने करीब 7 लोगों को घायल किया था। जिसमें यह पहली मौत की घटना है।

Raipur: चिटफंड कंपनी की संपत्तियां होगी कुर्की, राशि निवेशकों को होगी वापस

(Ambikapur) मौके पर पहुँचे सरगुजा डीएफओ पंकज कमल द्वारा मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपये की तात्कालिक आर्थिक सहायता दी गई है। शेष 5.75 लाख रुपये जल्द ही प्रकरण तैयार कर उनके खाते में डाल दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: