छत्तीसगढ़कबीर धाम(कवर्धा)जिले

जंगल में मवेशी चराने गए चरवाहे पर भालू ने किया हमला, व्यक्ति की हालत गंभीर, जिला अस्पताल मे भर्ती

संजू गुप्ता@कवर्धा. मवेशी चराने गए चरवाहे पर भालू ने किया हमला व्यक्ति की हालत गंभीर, घायल को ग्रामीणों ने 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल मे भर्ती कराया है, जहां उसकी लगातार बिगड़ती हालत को देखते हुए राजधानी रायपुर रेफर करने की तैयारी की जा रही है।

दरअसल पूरा मामला जिले के बोड़ला ब्लॉक अंतर्गत साजाटोला गाँव का है, जहां मंगल सिंह बैगा रोज की तरह अपने मवेशियों को लेकर जंगल चराने ले गया था, इसी दौरान मादा भालू अपने सावक के साथ चरवाहे के समाने आ गई और चरवाहे मंगल सिंह बैगा पर हमला कर दिया. जिससे चरवाहे की सिर पर गंभीर चोट आई है।

गंभीर अव्यवस्था भे पडे मंगल सिंह को अन्य साथियों तत्काल गाँव लाया और 108 एम्बुलेंस की मदद से घायल को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है, इलाज जारी है, लेकिन घायल की स्थिति लगातार बिगड़ने के चलते इलाज के लिए रायपुर रेफर किया जा रहा है।

आपको बता दे कि कवर्धा जिले का ज्यादातर हिस्सा से घिरा हुआ है और ग्रामीणों क्षेत्र मे रहने वाले ग्रामीणों मवेशी चराने व तेंदूपत्ता ,चार बीज, महुआ के लिए जंगल जाते है, कभी -कभी वन्यप्राणियों का सामना मनुष्य से हो जाता है, ऐसे मे वन्यप्राणी अपने आपको खतरा महसूस करते हैं और अकेले मनुष्य पर हमला कर देते है,

अकेले चरवाहे को पाकर मादा भालू ने किया हमला

ऐसा ही मामला साजाटोला मे ग्रामीण के साथ हुआ.अकेले चरवाहे को पाकर मादा भालू ने हमला कर दिया। डीएफओ चूड़ामणि सिंह ने बताया कि कबीरधाम जिले में यह पहला मामला है. इस तरह से जिले में पहली बार मामला देखने को मिला है.

अधिकतम 59,000 की राशि मरीज के इलाज के लिए दिया जाता हैं

साथ ही उन्होंने बताया की इस तरह के मामले आने पर तत्काल मरीज प्रशासन की ओर से सहायता राशि दिया जाता है. जिसमे अधिकतम 59,000 की राशि मरीज के इलाज के लिए दिया जाता है।अभी फिलहाल वन विभाग की टीम से कर्मचारियों को जिला अस्पताल भेजा गया है आगे स्थिति के हिसाब से काम किया किया जाने की बात कही।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: