Home विशेष सावधान ! Whatsapp में आया नया बदलाव, आपके निजी मैसेज के साथ...

सावधान ! Whatsapp में आया नया बदलाव, आपके निजी मैसेज के साथ हो सकती है छेड़छाड़, बदले जा सकते है आपके द्वारा भेजे गए मैसेज….

व्हाट्सएप में एक बड़े बग होने की रिपोर्ट सामने आई है इस बग के कारण आपके द्वारा भेजे गए मैसेज को हैकर्स बहुत आसानी से बदल सकते है. अमेरिका के लास वेगास में चल रहे ब्लैक हाट नाम के साइबर सिक्युरिटी कॉन्फ्रेंस में प्रेक्टिकल करके भी दिखाया था. जानकारी के मुताबिक चेक पॉइंट के पास […]

72
सावधान ! Whatsapp में आया नया बदलाव आपके निजी मैसेज के साथ हो सकती है छेड़छाड़ बदले जा सकते है आपके द्वारा भेजे गए मैसेज

व्हाट्सएप में एक बड़े बग होने की रिपोर्ट सामने आई है इस बग के कारण आपके द्वारा भेजे गए मैसेज को हैकर्स बहुत आसानी से बदल सकते है. अमेरिका के लास वेगास में चल रहे ब्लैक हाट नाम के साइबर सिक्युरिटी कॉन्फ्रेंस में प्रेक्टिकल करके भी दिखाया था. जानकारी के मुताबिक चेक पॉइंट के पास एक ऐसा टूल है जिसके मुताबिक आपके सन्देश को एडिट करके भेजा जा सकता है.

इसे आप इस तरह से समझ सकते है—
आपने अपने बॉस को मैसेज किया कि मैं नहीं ऑफिस नहीं आ सकती मेरी तबियत बेहद ख़राब है… आपके इसी मैसेज को टूल के जरिए हैकर्स आसानी से बदल कर ये लिख सकते है कि मैं आज घूमने जा रही इसलिए ऑफिस नहीं आ सकती… इस तरह से व्हाट्सप्प में हैकर आपके निजी मैसेज को बदल सकते हैं.

जानकारी के अनुसार ऐसा इसलिए क्योंकि व्हाट्सएप मीडिया फाइल पर नजर नहीं रखती इसलिए मीडिया फाइल्स पर जैकिंग अटैक हो सकता है और इतना ही नहीं फाइल को एडिट भी किया जा सकता है.