गरियाबंद

Corona से जंग-: कोविड टीकाकरण के महाअभियान में पूरे जिले में 12 हजार 846 लोगों ने लगवाया टीका, CMHO ने आमजनों से किया अपील- टीकाकरण ही कोरोना से बचाव का एक मात्र तरीका

वि तिवारी@देवभोग। (Corona) संविधान दिवस पर कोविड टीकाकरण के आज के महाअभियान में पूरे जिले में 12 हजार 846 लोगों ने कोविड का टीका लगाकर कोरोना से जीत में अहम भूमिका निभाई।

जिले के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सीएमएचओ डॉक्टर एन आर नवरत्न के नेतृत्व में आज संविधान दिवस पर महाटीकाकरण अभियान चलाया गया था। सीएमएचओ डॉक्टर नवरत्न के नेतृत्व में जहां छुरा ब्लॉक में तीन हजार 679 लोगों ने टिका लगवाया, तो वहीं देवभोग ब्लॉक में भी दो हजार 707 लोगों ने टिका लगवाया। इसी क्रम में फिंगेश्वर में दो हजार 165,गरियाबंद में 2 हजार 395 और मैनपुर में 1900 लोगों ने टिका लगवाकर कोरोना (Corona) की लड़ाई में अहम भूमिका निभाया।

सीएमएचओ ने भी की अपील

सीएमएचओ डॉक्टर एन आर नवरत्न ने भी आमजनों से अपील करते हुए कहा हैं कि टीका लगवाने में लोग कतई लापरवाही ना बरतें। डॉक्टर नवरत्न ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए टीकाकरण ही एक मात्र हथियार हैं। ऐसे में टीकाकरण कर कोरोना को हराकर जीत दर्ज करें। (Corona) सीएमएचओ ने कहा कि जिले में अभी कोरोना के 6 केश हैं। ऐसे में अभी भी लापरवाही बरतना किसी खतरे से खाली नहीं हैं। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दो गज की दूरी निभाकर, मास्क और सेनेटाइजर का निरंतर उपयोग करते हुए अपने आपको कोरोना से सुरक्षित रखें।

ब्लॉक में अभी भी 24 हजार लोगों ने नहीं लगवाया हैं टिका

देवभोग बीएमओ डॉक्टर अंजू सोनवानी ने बताया की देवभोग ब्लॉक में तय किये गए लक्ष्य के अनुसार 68 हजार 384 लोगों को कोरोना का टीका लगना था। वहीं लक्ष्य के अनुपात में करीब 60 प्रतिशत लोगों को टिका लग चुका हैं। जबकि अभी भी 24 हजार लोगों को टिका लगना बाकी हैं। बीएमओ डॉक्टर अंजू सोनवानी ने कहा कि हमारी टीम गॉव-गॉव जाकर आमजनों को जागरूक करते हुए टीकाकरण का महत्व समझाकर लोगों को जागरूक करते हुए टिका लगवा रही हैं। बीएमओ ने दावा किया हैं कि जल्द ही पूरे ब्लॉक में टीकाकरण का कार्य सम्पन्न हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: