बलौदाबाजार

Balodabazar: 8 महीने से शिक्षिका को नहीं मिला वेतन, परिवार में भुखमरी की स्थिति, क्लर्क पर लगाया रिश्वत लेने का आरोप

बलौदाबाजार। (Balodabazar) जिले में शिक्षिका को 8 माह से वेतन ना मिलने की शिकायत सामने आई है. कसडोल विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम बया के शासकीय स्कूल की शिक्षिका रीना ठाकुर को 8 महीने से पेंमेट नहीं मिला है. शिक्षिका ने प्राचार्य और क्लर्क हरीश पालेश्वर पर वेतन ना मिलने के गंभीर आरोप लगाए हैं. अब इस पूरे मामले की जानकारी के बाद कसडोल BEO ने DDO को तुरंत वेतन जारी करने के निर्देश दिए हैं.

(Balodabazar) पीड़ित शिक्षिका रीना ठाकुर का कहना है कि वेतन नहीं मिलने के कारण उसके परिवार में भुखमरी की स्थिति बन चुकी है. शिक्षिका ने क्लर्क हरीश पालेश्वर पर रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया है. शिक्षिका रीना ठाकुर ने 8 माह से वेतन नहीं मिलने की शिकायत सर्व शिक्षा संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे से भी की, तब मामला गरमाया.

(Balodabazar) शिक्षिका ने DDO को जानबूझकर वेतन न बनाने की बात और गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है. जिस पर विवेक दुबे ने CMO को शिक्षिका के आवेदन की कॉपी ट्वीट कर कहा कि ‘जिस महिला शिक्षिका को 8 माह से वेतन न मिला हो, उसकी आर्थिक और मानसिक स्थिति कैसी होगी’, साथ ही उन्होंने शासन से प्राचार्य पर कड़ी कार्रवाई करने का निवेदन भी किया है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: