बलौदाबाजार

Balodabazar: तीन खाद दुकानों में छापा, 560 बोरी यूरिया बरामद, अनियमितता के चलते दो दुकानों को शो कॉज नोटिस जारी

बलौदाबाजार। (Balodabazar) कलेक्टर के निर्देश पर उप संचालक कृषि द्वारा खाद एवं कृषि दवाई दुकानों पर आज ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। उन्होंने लाईसेंस की वैधता समाप्त होने के बाद भी उर्वरक बेच रहे सहकारी समिति के 560 बोरी खाद को सीज कर लिया। वहीं दो उर्वरक दुकानों को अनियमितता के चलते शो कॉज नोटिस जारी किया है।

(Balodabazar)उप संचालक संतराम पैकरा ने बताया कि कृषि विभाग की जिला स्तरीय निरीक्षण टीम ने आज कसडोल, गिधौरी एवं लवन में कई राशन दुकानों में दबिश दी। (Balodabazar)उन्होंने बताया कि कसडोल स्थित उत्तम विपणन एवं प्रक्रिया सहकारी संस्था मर्यादित को जारी उर्वरक प्राधिकार पत्र समाप्त हो चुका है।

Bilaspur: फिर डिरेल हुआ इंजन, 15 दिन के अंदर तीसरी बड़ा हादसा, अधिकारियों में मचा हड़कंप

बावजूद उनके द्वारा यूरिया खाद का विक्रय किया जा रहा था। उनके भण्डार में 560 बोरी यूरिया पाया गया, जिसे बरामद कर लिया गया है। साथ ही विक्रय पर पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बलौदाबाजार के लवन स्थित पाण्डेय ट्रेडर्स एवं गिधौरी के अग्रवाल ब्रदर्स के दुकान में अनियमिता पाई गई है।

Bemetara: महिलाएं अपने पुत्र के दीर्घायु के लिए रखी कमरछठ का व्रत, पसहर चावल का सेवन कर महिलाओं ने तोड़ा व्रत

 पैकरा ने कहा कि उर्वरक का विक्रय पॉस मशीनों के माध्यम से ही किया जाना है। सहकारी और निजी दुकानों दोनों को इस निर्देश का पालन करना होगा। उन्हें अपने दुकान में आसानी से प्रदर्शित उपलब्ध स्टॉक एवं मूल्य सूची दिखाना होगा।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: