बालोद

Balod: ये कैसा महिला सशक्तिकरण? कार्य का भार अधिक इसलिए महिला सचिव का तबादला कर पुरुष की हुई पदस्थापना, मामला उजागर होने के बाद स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री ने जाहिर की नाराजगी

बालोद।  (Balod) जिले में कार्य का भार पड़ने पर एक महिला का तबादला कर दिया गया है. उसकी जगह पुरुष को पदस्थ किया गया है. सालभर पुराना मामला जब उजागर हुआ तो हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य और पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने मामले में नाराजगी जताते हुए जांच के आदेश दिये हैं. (Balod) काम अधिक होने की वजह से वहां पदस्थ महिला ग्राम पंचायत सचिव हेमलता मानिकपुरी की जगह किसी पुरुष सचिव को पदस्थ किया जाए.

जानकारी के मुताबिक मामला बालोद जिले के जनपद पंचायत डौंडीलोहारा के भेड़ी गांव का है. साल 2019 में एक महिला सचिव का स्थानांतरण आदेश जारी किया गया था। (Balod) जिसमें काम की अधिकता को वजह बताया गया. जिसके बाद एक पुरुष सचिव को जिम्मेदारी दी गई और आदेश भी जारी हुआ।

Ambikapur: मवेशियों से भरा ट्रक पुलिस ने पकड़ा, आरोपी गिरफ्तार, सरगुजा रेंज आईजी ने दिये जांच के निर्देश

स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने जाहिर की नाराजगी

मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “यह आदेश अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण, गंभीर एवं आपत्तिजनक है. इस विषय में संज्ञान लेकर मैंने तुरंत इसकी जांच कराने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है. इस प्रकार की विचारधारा पूर्णतः अस्वीकार्य है. इस संबंध में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त और उचित कार्रवाई की जाएगी.” मंत्री जी के ट्वीट के बाद प्रशासनिक हल्कों में हड़कंप मच गया है. जिला पंचायत सीईओ ने जनपद पंचायत डौंडी लोहारा की सीईओ से मामले में स्पष्टीकरण मांगा है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: