Home जिले मुंगेली केवल भगवान नाम के जाप से ही प्राप्त किया जा सकता है...

केवल भगवान नाम के जाप से ही प्राप्त किया जा सकता है बैकुंठ धाम: पंडित विजय पाण्डेय

गुड्‌डू यादव@मुंगेली. रामगढ़ में सगीतमय श्रीमद्भभागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया है।श्रीमद्भागवत महापुराण का वाचन करते हुए पंडित विजय पाण्डेय ने कहीं उन्होंने सुदामा चरित्र का वर्णन करते हुए कहा कि भगवान केवल प्रेम के भूखे है जिसने भी मन से याद किया भगवान उन्ही के सानिध्य में पहुंच जाते हैं। कलयुग में […]

केवल भगवान नाम के जाप से ही प्राप्त किया जा सकता है बैकुंठ धाम: पंडित विजय पाण्डेय

गुड्‌डू यादव@मुंगेली. रामगढ़ में सगीतमय श्रीमद्भभागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया है।श्रीमद्भागवत महापुराण का वाचन करते हुए पंडित विजय पाण्डेय ने कहीं उन्होंने सुदामा चरित्र का वर्णन करते हुए कहा कि भगवान केवल प्रेम के भूखे है जिसने भी मन से याद किया भगवान उन्ही के सानिध्य में पहुंच जाते हैं। कलयुग में केवल भगवान नाम के जाप से ही बैकुंठ धाम प्राप्त किया जा सकता है।

मित्र की पहचान मुसीबत के समय मे होती है, जो मित्र समय पर अपने मित्र का काम ना आ सके वह मित्र क्या काम का। उन्होंने कहा कि भागवत महापुराण का वाचन करने से सभी प्रकार के दोष पाप से मुक्ति मिलती है व मनुष्य बैकुंठ धाम को प्राप्त करता है । ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ कलश यात्रा, गौकरण कथा से हुआ।

पंडित विजय पाण्डेय ने दूसरे दिन से प्रतिदिन क्रमशः परिश्रित जन्म, सति चरित्र, प्रहलाद जन्म, वामन अवतार, कृष्णा जन्म, रूखमणी विवाह , सुदामा चरित्र, गीता तुलसी वर्षा व अंतिम दिवस श्रधारा स्नान के साथ कथा का विसर्जन हुआ। इस दौरान नन्हे बच्चों के द्वारा कृष्ण जन्म , रूखमणी विवाह, सुदामा चरित्र की आकर्षक झांकी प्रस्तुत की गई । आकर्षक झांकियो ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। श्रीमद्भागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ कथा में बड़ी संख्या में भक्तगण उपस्थित रहे।