राजनीति

Assembly Election 2022: अब ‘गुजरात’ की सत्ता पर AIMIM की नजर, 2022 का लड़ेगी विधानसभा चुनाव, पार्टी ने तैयारियां की शुरू


अहमदाबाद। (Assembly Election 2022) अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को यहां कहा कि उनकी पार्टी गुजरात में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है।

ओवैसी ने कहा कि AIMIM कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका फैसला पार्टी की प्रदेश इकाई करेगी। बता दें कि गुजरात में दो ध्रुवीय राजनीति है। जहां वर्षों से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस की बीच ही मुख्य मुकाबला होता आया है।

एआईएमआईएम लड़ेगी 2022 का गुजरात विधानसभा चुनाव

(Assembly Election 2022) अहमदाबाद यात्रा के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए ओवैसी ने कहा, “हम गुजरात में 2022 का विधानसभा चुनाव अपनी पूरी ताकत से लड़ेंगे और यह हमारी कोशिश होगी कि एआईएमआईएम के सदस्य विधानसभा में पहुंचें।”

(Assembly Election 2022) उन्होंने कहा, “मेरे अहमदाबाद दौरे की एक वजह पिछले स्थानीय निकाय चुनावों में हमारे उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा करना है। मैं यहां उन पार्टी पार्षदों से मिलने आया हूं जिन्होंने इस साल की शुरुआत में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में जीत हासिल की।”

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री से सीधे बात, बनी बात, गूगल से नंबर सर्च कर सीएम को किया कॉल

आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करना मकसद

ओवैसी ने कहा, यात्रा का दूसरा मकसद आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करना है।” उन्होंने यह भी कहा कि वह तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए फिर गुजरात आएंगे।

उन्होंने कहा, “हमारे प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला के साथ ही गुजरात की टीम तय करेगी कि हम कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। हमें अच्छा समर्थन मिलने का भरोसा है।”

Mahasamund: हैवानियत की सारी हदें पार, घर में अकेली महिला से रेप, फिर दरिंदे ने प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा, आरोपी गिरफ्तार

ओवैसी ने कहा कि AIMIM की राज्य इकाई ने कई विधानसभा सीटों की पहचान की है और उन सीटों पर पार्टी को मजबूत करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “हम हिंदू-बहुल सीटों पर भी चुनाव लड़ेंगे क्योंकि हमें सभी का वोट हासिल करना है सिर्फ मुसलमानों का नहीं।”

पार्षद शहजाद खान से की मुलाकात

अपनी यात्रा के दौरान, ओवैसी ने अहमदाबाद में कांग्रेस के पार्षद शहजाद खान से मुलाकात की और कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि खान ने संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन में कड़ी मेहनत की है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: