Home जिले रायपुर राज्य सरकार के बिजली विभाग में बड़ा बदलाव तृप्ति सिन्हा के जगह...

राज्य सरकार के बिजली विभाग में बड़ा बदलाव तृप्ति सिन्हा के जगह आये अशोक कुमार

रायपुर। रमन सरकार में बिजली विभाग में पदस्थ किये डायरेक्टर और ट्रांसमिशन कंपनी की एमडी तृप्ति सिन्हा को हटा कर उनके स्थान पर अशोक कुमार को डायरेक्टर और ट्रांसमिशन कंपनी का एमडी बनाया गया है। राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के बाद वर्ष 2019 के जुलाई महीने में तृप्ति सिन्हा का कार्यकाल 31 मई 2020 […]

रायपुर। रमन सरकार में बिजली विभाग में पदस्थ किये डायरेक्टर और ट्रांसमिशन कंपनी की एमडी तृप्ति सिन्हा को हटा कर उनके स्थान पर अशोक कुमार को डायरेक्टर और ट्रांसमिशन कंपनी का एमडी बनाया गया है। राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के बाद वर्ष 2019 के जुलाई महीने में तृप्ति सिन्हा का कार्यकाल 31 मई 2020 तक निर्धारित किया गया था। बिजली कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में एक महिला डायरेक्टर के पद पर तृप्ति सिन्हा की नियुक्ति की गई थी राज्य सरकार के फैसले के बाद उनकी नई नियुक्ति की जा सकती है।

बिजली विभाग में इसी तरह एक अन्य फैसले में जनरेशन कंपनी के एमडी व डायरेक्टर केआरसी मूर्ति को भी हटा दिया गया है। मूर्ति एनटीपीसी के रीजनल डायरेक्टर थे। मूर्ति को अप्रैल 2018 में एमडी बनाया गया था। अब सरकार ने जनरेशन कंपनी के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर राजेश वर्मा को डायरेक्टर व एमडी बनाया है। ऊर्जा विभाग के अवर सचिव अरविंद कुमार भार्गव ने नई नियुक्ति के संबंध में आदेश जारी कर दिया है।