Home देश - विदेश   Amphan cyclone: अम्फान का ‘असर’.कोलकाता एयरपोर्ट पर मचाई जमकर तबाही, 12...

  Amphan cyclone: अम्फान का ‘असर’.कोलकाता एयरपोर्ट पर मचाई जमकर तबाही, 12 लोगों की गई जान .

नई दिल्ली। अम्फान तूफान ( Amphan cyclone) ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भीषण तबाही मचाई है.अम्फान दीघा तट से टकराने के बाद जमकर बारिश हुई। 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली. 6 घंटे के तूफान ने दो राज्यों में जमकर तबाही मचाई. तटीय इलाके में कई हजार घर क्षतिग्रस्त […]

  Amphan cyclone
  Amphan cyclone

नई दिल्ली। अम्फान तूफान ( Amphan cyclone) ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भीषण तबाही मचाई है.अम्फान दीघा तट से टकराने के बाद जमकर बारिश हुई। 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली. 6 घंटे के तूफान ने दो राज्यों में जमकर तबाही मचाई.

तटीय इलाके में कई हजार घर क्षतिग्रस्त हो गए. इसके साथ तूफान ने कोलकाता एयरपोर्ट पर जमकर तबाही मचाई. बारिश की वजह से रनवे और हैंगर पानी में डूबे हैं.

Meeting: मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए ये आवश्यक निर्देश 

एयरपोर्ट के एक हिस्से में तो कई इंफास्ट्रक्चर पानी में डूबे है. अम्फान के कारण एयरपोर्ट पर सभी परिचालन आज सुबह 5 बजे तक बंद कर दिए गए थे, जो अभी भी बंद हैं.

Bemetara: बकरी चराने खेत की ओर गई थी महिला, बेइज्जती के नियत से अधेड़ ने किया ये काम, पहुंचा जेल

अम्फान के कारण एयरपोर्ट पर सभी परिचालन आज सुबह 5 बजे तक बंद कर दिए गए थे, जो अभी भी बंद हैं. पश्चिम बंगाल में तूफान से दर्जनभर लोगों की मौत हो गई है.

Congress: कांग्रेस ने कहा- भाजपा को देश कभी माफ नहीं करेगा

तूफान का असर श्रमिक स्पेशल ट्रेन में भी देखने को मिला। शिमला से हावड़ा लेकर आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन को रोका गया। जो कि अंबे से 15 सौ श्रमिकों को लेकर हावड़ा आने वाली थी।  साथ ही भुवनेश्वर से दिल्ली एसी ट्रेन के रास्ते को डायवर्ट कर चलाया गया.

अम्फान का सबसे ज्यादा कहर पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना, दक्षिणी 24 परगना, मिदनापुर और कोलकाता में रहा. तूफान के टकराने के वक्त दीघा में सीधे खड़े हो पाना भी मुमकिन नहीं था.