देश - विदेश

महाराष्ट्र संकट के बीच ईडी ने भूमि घोटाला मामले में उद्धव के संकटमोचक संजय राउत को किया तलब

मुंबई. महाराष्ट्र सियासी संकट के बीच प्रवीण राउत और पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद संजय राउत को मंगलवार को तलब किया है. ईडी ने पहले उनकी कुछ संपत्तियों को कुर्क किया था।

समन पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि ईडी भाजपा के प्रति ‘सच्ची भक्ति’ दिखा रहा है।

बीजेपी विधायक राम कदम ने कहा, ‘जब सबूत के साथ वित्तीय अनियमितताएं सामने आती हैं तो ऐसी चीजें होना तय है। ईडी एक दिन में कार्रवाई नहीं करता है। उसे सवालों का जवाब देना चाहिए।’

उन्होंने आगे कहा, “जब ईडी सबूत के आधार पर कार्रवाई कर रहा है, तो हम इसे राजनीति से क्यों जोड़ते हैं? ईडी धर्म या कद के आधार पर कार्रवाई नहीं करता है। अगर किसी ने गलत किया है, तो उसे जवाबदेह ठहराया जाएगा। ।

टीएमसी ने बीजेपी पर निशाना साधा

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रवक्ता साकेत गोखले ने अपने ट्विटर पर कहा, “अनुमानतः, ईडी ने शिवसेना सांसद और नेता @ rautsanjay61 को कल पूछताछ के लिए पेश होने के लिए समन जारी किया है। यह विडंबना है कि मोदी कितनी बेशर्मी से आपातकाल की बात करते हैं जब उनकी सरकार विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने और सरकार गिराने के लिए खुले तौर पर एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहा है।

पात्रा चावल भूमि घोटाला

इससे पहले ईडी ने 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में संजय राउत के सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति और संजय राउत की पत्नी वर्षा की करीब 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।

वित्तीय प्रहरी ने प्रवीण राउत के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दायर की थी।

पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले की जांच कर रहे ईडी अधिकारियों ने फरवरी में पाया था कि प्रवीण राउत ने अपनी पत्नी के खाते से वर्षा को 55 लाख रुपये का भुगतान किया था। ईडी ने यह भी कहा कि संजय राउत और उनसे जुड़े लोगों की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए होटल आवास और टिकट बुक किए गए थे।

विकास महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच आता है जब शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे गुवाहाटी के एक होटल में कई विधायकों के साथ डेरा डाले हुए हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: