सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: क्राइम सीरियल देखकर देता था चोरी की वारदात को अंजाम, 24 घंटे के भीतर पुलिस के हत्थे चढ़ा 60 लाख की चोरी का आरोपी

शिव शंकर साहनी@सरगुजा(Ambikapur) जिले के पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कोतवाली थाने के समीप ज्वेलरी दुकान में सेंधमारी कर सोने चांदी के जेवरात चोरी करने वाले आरोपी को 24 घंटे के अंदर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसका खुलासा आज 19 सितंबर रविवार को कोऑर्डिनेशन सेंटर अंबिकापुर में एसपी अमित तुकाराम कांबले के द्वारा किया गया।

जिले के एसपी ने बताया कि आरोपी का नाम रवि रजक है। जो शहर के मठपारा का रहने वाला है। आरोपी अकेले ही चोरी की वारदात को अंजाम देता था और पहले भी कई चोरियां कर चुका है।

2 दिन पूर्व कोतवाली थाने के समीप सत्यम ज्वेलर्स में चोरी की वारदात को भी आरोपी द्वारा अंजाम दिया गया था। (Ambikapur) 24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कब्जे से चोरी का 100% सामान बरामद कर लिया है।

(Ambikapur) आरोपी ने सत्यम ज्वेलर्स में सेंधमारी कर 30 लाख रुपए के सोने-चांदी जेवरात चोरी किया था। जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है।

Ganesh Visarjan: ‘बप्पा’ की विदाई, प्रशासन और पुलिस ने किया इंतजाम, गोताखोरों से लेकर पुलिस के जवान तैनात

पुलिस ने बताया की आरोपी को पकड़ने के लिए सरगुजा पुलिस ने टीमवर्क बनाकर कार्य किया सफलतापूर्वक सभी के प्रयास से आरोपी को गिरफ्तार किया गया।  आरोपी को लेकर पुलिस ने बताया कि युवक ऑनलाइन का काम करता था। जिसमें उसकी आमदनी भी ठीक-ठाक चलती थी। पर आरोपी को जुआ खेलने की लत लग गई थी।

जिसकी वजह से युवक की आमदनी से उसे गुजारा नहीं हो रहा था। जिसकी वजह से युवक चोरी करना शुरू कर दिया था। इसके साथ ही युवक ऑनलाइन में काफी एक्टिव रहता था। जिससे युवक यूट्यूब और क्राइम सीरियल देख कर जिससे युवक चोरी करने की वारदात सीखने की कोशिश कर रहा था। क्राइम सीरियल देख कर युवक ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

आरोपी इससे पूर्व में अंबिकापुर के ही पोस्ट ऑफिस में सेंधमारी कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। साथ ही शहर की एक किराना दुकान में भी चोरी किया है। आरोपी के द्वारा 7 बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

सरगुजा जिले सहित वाड्रफ़नगर में भी आरोपी ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी के सारे सामान सहित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

सरगुजा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी की सराहना करते हुए रेंज आईजी अजय यादव ने 25 हजार रुपए का इनाम दिया है। फ़िलहाल पुलिस आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने की तैयारी में जुट गई है

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: