Chhattisgarh

Ambikapur: मां कुदरगढ़ी एलुमिनियम प्लांट को लेकर लामबंद हुए ग्रामीण, पिछले 2 वर्षों से कर रहे फैक्ट्री का विरोध, अब हाथों में डंडे लिए फैक्ट्री बंद कराने का कर रहे प्रदर्शन

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। (Ambikapur) जिले के सिलसिला में स्थित मां कुदरगढ़ी एलुमिनियम प्लांट को लेकर ग्रामीण फिर लामबंद हुए। वहीं लगातार ग्रामीण पिछले 2 वर्षों से फैक्ट्री का विरोध कर रहे हैं। लेकिन इनकी समस्या को सुनने अब तक मंत्री,विधायक सहित किसी नेताओं का समर्थन नही मिल रहा है।

दरअसल (Ambikapur) सरगुजा जिले के रघुनाथपुर पुलिस चौकी क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पंचायत सिलसिला में स्थित मां कुदरगढ़ी एलुमिनियम प्लांट के विरोध बीते 2 वर्षों से ग्रामीण करते आ रहे है। ग्रामीणों का यह आरोप है कि फर्जी तरीके से ग्राम पंचायत की प्रस्ताव बनाकर प्लांट फैक्ट्री की स्थापना की गई है।

(Ambikapur) क्षेत्रीय विधायक सहित प्रदेश के मंत्री तक फैक्ट्री के विरोध को लेकर ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए ज्ञापन सौंपा था।  हाईकोर्ट ने फैक्ट्री को लेकर संचालन में रोक लगा दिया है। इसके बावजूद आज भी प्रशासन की मिलीभगत से धड़ल्ले से फैक्ट्री संचालक बेखौफ होकर फैक्ट्री की संचालन कर रहा है। सिलसिला के ग्रामीण हाथों में डंडे लिए अब फैक्ट्री बन्द कराने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ग्रामीणों की मांग है कि जब तक फैक्ट्री बन्द नहीं होती तब तक ग्रामीण विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: