सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: हजारों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं राज्यपाल और सीएम के नाम कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन, की ये मांगे

शिव शंकर साहनी @सरगुजा। (Ambikapur) जिला मुख्यालय अंबिकापुर में संभाग भर से आई हजारों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम 8 सूत्रीय मांग को लेकर कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही मांग नहीं पूरी होने पर आने वाले समय में चरणबद्ध ढंग से आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

दरअसल (Ambikapur) जिला मुख्यालय अंबिकापुर में संभाग भर से आए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही शहर  के मुख्य मार्गों से रैली निकालकर 8 सूत्रीय मांग को लेकर राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं की मांग की. जब तक उन्हें शासकीय कर्मचारी घोषित नहीं किया जाता तब तक मध्य प्रदेश की तर्ज पर उन्हें कम से कम 10 हजार रुपये वेतन दिया जाए.

(Ambikapur) साथ ही कांग्रेस सरकार चुनावी घोषण पत्र को पूरा करे। इसके अलावा मिनी आंगनबाड़ी को पूर्ण आंगनबाड़ी बनाया जाए. वही सुपरवाइजर के रिक्त पदों को शत प्रतिशत वरिष्ठता क्रम में कार्यकर्ताओं से ही शीघ्र भरा जाए.

Ambikapur: एक दिवसीय प्रवास पर अंबिकापुर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, बदलाव के सवाल पर कहा- जिन्हें करना है उनसे पूछे

मासिक पेंशन ग्रेजुएटी समूह बीमा का भी लाभ उन्हें दिया जाए. मोबाइल नेट चार्ज और मोबाइल भत्ता दिए जाने तक मोबाइल में उनसे कोई चार्ज नहीं लिया जाए. इन सबके अलावा अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने और विभिन्न कारणों से सेवा मुक्त किए सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका उपनिषद सेवा में पुनः बहाल जाने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: