सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: कोतवाली थाने से चंद फासले की दूरी पर चोरों ने ज्वेलर्स दुकान पर की सेंधमारी, ले उड़े 60 लाख रुपए की ज्वेलरी, हाथ धरे बैठे रह गई पुलिस

शिव शंकर साहनी@अम्बिकापुर। (Ambikapur) जिले मे कोतवाली थाने से कुछ दूरी पर चोरी की बडी वारदात सामने आई है. चोरों ने दुकान मे सेंधमारी करके 60 लाख से अधिक के गहने पार कर दिए हैं. वहीं  इससे पहले भी इस ज्वेलरी शॉप मे चोरी की कोशिश की जा चुकी है.  कोतवाली पुलिस ने इससे गंभीरता से नही लिया. और नतीजा ये हुआ कि दो बार चोरी की असफल कोशिश के बाद आरोपी सफल हो गए और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठे रही.

(Ambikapur) अम्बिकापुर के थाना चौक स्थित ज्वेलरी शॉप संचालक विरेन्द्र कुमार सोनी के मुताबिक वो घर के रास्ते मे लूट के भय से सोने और चांदी के आभूषण दुकान मे ही छोडकर जाते थे.  जिस कारण बीती रात दुकान मे रखे 900 ग्राम सोने के आभूषण और सात किलो चांदी के गहने चोरो ने सेंधमारी करते पार कर दिए..  पीडित दुकानदार के मुताबिक चोरो ने उनकी दुकान मे 60 लाख से अधिक के गहने और अन्य सामान की चोरी की है. (Ambikapur)  वही दुकान संचालक ने चोरी की इस घटना के बाद कोतवाली थाना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है..

Balodabazar: मंदिर के पुजारी ने पत्नी को जलाकर मार डाला, चरित्र संदेह में पहले किया था धारदार हथियार से हमला, आरोपी पुजारी गिरफ्तार

दो बार हो चुकी है चोरी की कोशिश, फिर भी पुलिस ने दिखाई गंभीरता

उनके मुताबिक पिछले दो बार चोरी की कोशिश होने की शिकायत पर पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई साथ ही चंद कदमों के फासले मे स्थित थाने की पुलिस द्वारा गश्ती नहीं करने के कारण चोरो ने उनकी दुकान पर इतनी बडी चोरी की घटना को अंजाम दिया है..  वही पुलिस के मुताबिक चोरी की इस घटना मे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जाएगी . और हर बार की तरह इस बार भी आरोपियों तक जल्द पहुंचने का प्रयास करेगी.

Video: लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, वीडियो में देखें जिले का हाल

6 से 7 महीनों के भीतर बढ़े चोरी के वारदात

पिछले 6-7 महीनों से अम्बिकापुर के दोनो थाना क्षेत्र मे चोरी की वारदात मे काफी इजाफा हुआ है.  लेकिन जिस अनुपात मे चोरी हो रही हैं.  उस अनुपात पर मामलों का खुलासा नहीं हो पा रहा है.  जिसको देखकर लगता है कि पुलिस तंत्र ने आरोपियों के सामने घुटने टेक दिए हैं. तभी तो चोर वारदात को अंजाम देकर भाग जा रहे हैं..  और पुलिस उन तक पहुंचने के लिए घुटनों के बल चल रही है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: