सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: आजादी की अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन, 75 गांवों में फिट इंडिया के अंतर्गत फ्रीडम रन आयोजित, 13 अगस्त से 2 अक्टूबर तक होगा कार्यक्रम

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) सरगुजा जिला मुख्यालय के अंबिकापुर में आजादी की अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे कलाकेंद्र मैदान से फिट इंडिया रन 2.0 की शुरुआत हरी झंडी दिखाकर किया गया। इस श्रृंखला का आयोजन सरगुजा जिले के 75 गांवों में फिट इंडिया के अंतर्गत फ्रीडम रन का आयोजन किया जाएगा।  नेहरू युवा केंद्र की ओर से आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में 13 अगस्त से 2 अक्टूबर तक यह कार्यक्रम होगा।

(Ambikapur) इसी कड़ी में सरगुजा जिले में आज इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नेहरू युवा केंद्र के जिला अधिकारी ने बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य व्यक्तियों को शारीरिक गतिविधियों एवं श्रम से जोडऩा, खेलकूद को अपने दैनिक जीवन में उतारने के प्रति जागरूक करना होगा।

Chhattisgarh: मोदी सरकार और ट्विटर विवाद: राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने चेंज की प्रोफाइल, राहुल गांधी की लगाई तस्वीर

(Ambikapur) अभियान के तहत नागरिकों से आधा घंटा प्रतिदिन शारीरिक गतिविधियों से जुडऩे का आह्वान किया जाएगा..इसके लिए फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज की थीम को जनमानस तक पहुंचाया जाएगा‌.. इस फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 की मुख्य गतिविधियां शपथ, राष्ट्रगान का गायन, फ्रीडम रन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से युवा स्वयंसेवकों के मार्फत जागरूकता पैदा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: