सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: कृषि उत्पाद बिक्री प्रोत्साहन पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (आरआरवीयूएनएल) के कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत अदाणी फाउंडेशन ने कृषि उत्पाद बिक्री प्रोत्साहन पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। यह कार्यशाला फाउंडेशन के अन्नपूर्णा परियोजना के तहत कृषि उपजों के बिक्री प्रोत्साहन के विभिन्न पहलुओं को जानने के लिए कृषि विज्ञान केंद्र -अंबिकापुर के प्रशिक्षण हॉल में आयोजित की गई। कार्यक्रम में परसा ईस्ट केते बासन कोल परियोजना के आसपास के गांवों घाटबर्रा, फतेहपुर, तारा, जनार्दनपुर और परसा के किसानों ने भाग लिया।

(Ambikapur) अदाणी फाउंडेशन द्वारा ग्राम परसा में चलाये जा रहे प्रोजेक्ट अन्नपूर्णा का उद्देश्य कृषि नवाचार एवं उन्नत तकनीक के माध्यम से किसानों के आय में वृद्धि करना है। (Ambikapur) किसानों को उक्त विषय पर प्रशिक्षण कृषि विज्ञान केंद्र के प्रमुख डॉ. रवींद्र तिग्गा और  राजेश चोकसे के द्वारा दिया गया ।

आरआरवीयूएनएल के  विपुल धौलाखंडी और  कुंदन कुमार ने कार्यशाला में उपस्थित होकर प्रतिभागी किसानों का उत्साहवर्धन किया। वहीं अदाणी फाउंडेशन के परियोजना पदाधिकारी  विकास सिंह ने कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: