सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: मंत्री अमरजीत भगत ने पूरी की किसानों की ये मांग, अधिकारियों को दिये निर्देश

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर।  (Ambikapur) सीतापुर विधानसभा के किसानों की यूरिया की मांग पर सवंदेनशीलता से विचार करते हुए मंत्री अमरजीत भगत ने दो दिनों के अंदर यूरिया उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। आज सीतापुर विधानसभा के किसानों ने मंत्री अमरजीत भगत से मुलाकात की थी। अभी कृषि का सीज़न है, (Ambikapur) ऐसे ज़रूरत के मौके पर यूरिया की किल्लत होने का कारण परेशान थे। उन्हेंने मंत्री अमरजीत भगत से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई। उन्होंने किसानों की बातों पर संवेदनशीलता से विचार किया और यूरिया की आपूर्ति हेतु अधिकारियो को निर्देशित किया।

(Ambikapur) उन्होंने कहा कि दो दिनों के अंदर किसानों की समस्या का समाधान हो जाए। गौरतलब है कि मंत्री अमरजीत भगत खाद की किल्लत को खत्म करने हेतु लगातार प्रयासरत हैं। खाद उपलब्ध करवाने की मूल जवाबदारी केंद्र सरकार की होती है और राज्य सरकारें उनसे सामंजस्य स्थापित कर राज्य में खाद की आपूर्ति करता है।

मानसून छत्तीसगढ़ में खेती के लिए सबसे महत्वपूर्ण सीज़न माना जाता है, इस दौरान कई महत्वपूर्ण फसलों की बुवाई होती है। इस वर्ष खरीफ की बोनी शुरू भी हो चुकी है, छत्तीसगढ़ में खरीफ का रकबा बढ़ता जा रहा है। केंद्र सरकार से राज्य सरकार ने जितनी यूरिया की मांग की थी, उतना आबंटन नहीं हुआ। मंत्री अमरजीत भगत का कहना है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र के किसानों के लिये यूरिया उपलब्ध करवाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: