सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: जंगल की ओर ना जाकर शहर की ओर बढ़ रहा हाथियों का झुंड, देखने जुटी लोगों की भीड़, NH 130 पर लगा लंबा जाम, वन विभाग के हाथ पैर फूले

अंबिकापुर। (Ambikapur) सरगुजा संभाग में 24 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। शहर के करीब गांवों में हाथियों के झुंड को देखा गया। जो फसलों को रौंदते हुए आगे बढ़ते जा रहे थे। जैसे ही इसकी जानकारी ग्रामीणों को लगी बड़ी संख्या में लोग साइबार बैरियर के पास पहुंच गए। (Ambikapur) धीरे-धीरे भीड़ बढ़ती गई और एनएच 130 पर लंबा जाम लग गया।

(Ambikapur) लोगों की भीड़ की सूचना जब पुलिस और वन विभाग को लगी, तो बिना देर किए टीम मौके पर पहुंची। लोगों को हाथियों के दलों से दूरी बनाने की अपील की।

Crime: बिल्डर की पत्नी निकली कातिल, पति से बढ़ने लगी थी मोना की नजदीकियां, 5 लाख रुपए की सुपारी देकर करवाई हत्या

बता दें कि कुछ महीनों से क्षेत्र में हाथियों के दल ने जमकर उत्पात मचाया है। हाथियों के हमले में कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। घरों को भी नुकसाया पहुंचाया है। लेकिन आज सुबह जब हाथियों के क्षेत्र में होने की जानकारी वन विभाग को मिली तो हड़कंप मच गया।  वन विभाग हाथियों को जंगल में भगाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वे शहर की ओर धीरे-धीरे बढ रहे हैं।

बरहाल मौके पर सरगुजा के चीफ कंजरवेटर ऑफ फॉरेस्ट अनुराग श्रीवास्तव ,डीएफओ पंकज कमल व सरगुजा पुलिस अधीक्षक तुकाराम कामले अपने दल के साथ सक्रिय हैं

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: