सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: खाद्य मंत्री ने मां महामाया एयरपोर्ट के उन्नयन कार्य का किया निरीक्षण, कार्य में प्रगति लाकर समय पर पूरा कराने के निर्देश

शिव शंकर साहनी @अम्बिकापुर। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने शुक्रवार को दरिमा स्थित मां महामाया एयरपोर्ट के उन्न्यन कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने टेंडर के अनुसार सभी कार्यो ने प्रगति लाकर आगामी अप्रैल माह तक काम पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

खाद्य मंत्री ने एयरपोर्ट के उन्नयन के लिए किए जा रहे कार्यो की प्रगति की जानकारी ली। रन-वे की निर्धारित लंबाई में गुणवत्तापूर्ण निर्माण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उन्न्यन कार्य शीघ्र पूरा करें ताकि यहां से 72 सीटर विमान परिचालन के लिए लाइसेंस लेने की प्रक्रिया भी जल्द हो सके। उन्होंने एयरपोर्ट परिसर में संचालित स्कूल के अन्यत्र शिफ्ट होने पर नवीन स्कूल भवन निर्माण के लिए राशि उपलब्ध कराने के निर्देश तहसीलदार को दिए। वर्तमान में पुराने रन-वे को पूरी तरह से उखाड़ा जा चुका है तथा सबग्रेड का कार्य प्रगति पर है।

ज्ञातव्य है कि मां महामाया एयरपोर्ट के उन्नयन कार्य के लिए शासन द्वारा 46 करोड़ 27 लाख रुपये स्वीकृत किया गया है। उन्नयन कार्य में रन-वे की लंबाई 1800 मीटर तथा मोटाई में भी वृद्धि की जाएगी। इसी प्रकार एप्रन को भी नए तरीके से बनाया जाएगा।

CG: मोटरसाइकिल की डिक्की से 2 लाख रुपए की उठाई गिरी, धान के पैसे निकालकर घर लौट रहा था किसान, चाय पीने के लिए बाइक रोका, इधर मौका पाकर अज्ञात चोरों ने पैसों पर किया हाथ साफ

धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण – खाद्य मंत्री ने अम्बिकापुर जनपद अंतर्गत धान उपार्जन केन्द्र करजी, दरिमा, रकेली एवं कर्रा में धान खरीदी कार्यां का निरीक्षण किया। उन्होंने उपार्जन केन्द्रों से धान के उठाव में तेजी लाने तथा पंजीकृत सभी किसानों को टोकन प्रदाय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी समिति से किसानों को टोकन न मिलने की शिकायत नहीं आनी चाहिए।

इस दौरान पार्षद  दीपक मिश्रा, इरफान सिद्दीकी, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता, कार्यपालन अभियंता, जिला खाद्य अधिकारी, जिला विपणन अधिकारी, तहसीलदार, जनपद सीईओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: