सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: नेकी की दीवार में लगी आग, धूं-धूं कर जला पुरा सामान, दमकलकर्मियों ने पाया आग पर काबू

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) शहर के हृदय स्थल स्टेडियम ग्राउंड के बगल में स्थित नेकी की दीवार जो जन कल्याण हेतु शहर वासियों एवं  प्रशासन के द्वारा परस्पर सहयोग से संचालित की जा रही थी। वहां असामाजिक तत्वों के द्वारा आग लगा दी गई। (Ambikapur) जिससे नेकी की दीवार में उपलब्ध कपड़े एवं अन्य सामग्री जलकर पूरी तरह खाक हो गई।

(Ambikapur) घटना के संबंध में सूत्रों के हवाले से खबर है कि मानसिक रूप से विक्षिप्त दो युवकों के द्वारा आगजनी की घटना कारित की गई है, जिसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। शहर में चल रहे लॉकडाउन के कारण घटनास्थल पर लोगों की मौजूदगी नहीं थी।

 जिस कारण अग्निशमन विभाग को सूचना देर से प्राप्त हुई। तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर नेकी की दीवार में मौजूद भारी मात्रा में कपड़े सहित अन्य सामग्रियों को जलाकर खा कर दिया। अग्निशमन विभाग को जैसे ही सूचना प्राप्त हुई तत्काल उनके द्वारा घटनास्थल पर पहुंच आग पर काबू पाया गया। वरना शहर में एक बड़ी घटना घटित हो सकती थी। जिससे बड़ा नुकसान हो सकता था।

बहरहाल यह देखना होगा कि मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति जो शहर में आए दिन इस प्रकार की घटना सहित लोगों को जख्मी करने का कार्य करते हैं उनके समुचित उपचार सहित उन पर लगाम लगाने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जाती है या नहीं ।

Related Articles

47 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: