Chhattisgarh

Ambikapur: कमिश्नर ने की ऑक्सीजन प्लांट का अवलोकन, ऑपरेशन थियेटर तक ऑक्सीजन पाइपलाइन पहुंचाने के निर्देश

शिव शंकर साहनी@अम्बिकापुर। (Ambikapur) कमिश्नर किण्डो ने गुरूवार को उदयपुर भ्रमण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के आकस्मिक निरीक्षण पर पहुंची। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का अवलोकन कर अधिकारियों से इसके संचालन के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट से ऑपरेशन थियेटर तक पाईपलाईन का कार्य अधूरा होने के कारण अधिकारियों को शीघ्र पाईपलाईन को ऑपरेशन थियेटर एवं ऑक्सीजन बेड तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

Gariyaband: वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, दीवानमुड़ा में एक घर से छापेमारी में मिला सागौन का चिरान और लठ्ठा, विभाग ने जब्त कर किया कार्रवाई

(Ambikapur) कमिश्नर ने इसके पश्चात् सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के विभिन्न वार्डो का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने ओपीडी कक्ष, दवा वितरण कक्ष, महिला वार्ड, दावा भण्डार कक्ष, कोविड टीकारण केन्द्र रसोई घर आदि का अवलोकन किया। (Ambikapur) उन्होंने दावा वितरण कक्ष में दवाईयों का मुआएना करते हुए कालातीत दवाईयों के संबंध में पूछ-ताछ की और किसी भी हाल में कालातीत दवाईयों का वितरण नहीं करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कोविड से मरने वाले परिवारों को राज्य शासन द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि के संबंध में भी पूछ-ताछ की और पात्र परिजनों को सहायता राशि देने के निर्देश दिए।

बताया गया  कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन गैस का उत्पादन शुरू हो गया है जिसमें 50 एलपीएम का ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता के उपकरण लगे हुए है।

इस दौरान अपर कलेक्टर  एएल ध्रुव, एसडीएम

 अनिकेत साहू, तहसीलदार सुभाष शुक्ला, जनपद सीईओ  पारस पैकरा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: