Home राजनीति लोकसभा चुनाव में हार के बाद एनएसयूआई का मंथन

लोकसभा चुनाव में हार के बाद एनएसयूआई का मंथन

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की हार को लेकर देशभर में बैठकों  दौर चल रहा है इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ एनएसयूआई ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस भवन में समिक्षा बैठक रखी गई । इस बैठक छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री कावासी लखमा और कांग्रेस के संचार विभाद के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी शामिल हुए और […]

158
एनएसयूआई
एनएसयूआई

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की हार को लेकर देशभर में बैठकों  दौर चल रहा है इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ एनएसयूआई ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस भवन में समिक्षा बैठक रखी गई । इस बैठक छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री कावासी लखमा और कांग्रेस के संचार विभाद के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी शामिल हुए और नएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश स्तरीय बैठक बुलाई गई थी।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान एनएसयूआई को अहम जिम्मेदारी दी गई थी जिसके बाद 15 साल से सत्ता से दुर रहे कांग्रेस को बड़ी जीत मिली । जिसके बाद विधानसभा की तरह लोकसभा चुनाव में भी एनएसयूआई को अहम जिम्मेदारी दी गई लेकिन सफलता प्राप्त नहीं हुई इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए सोमवार को कांग्रेस भवन में समीक्षा बैठक की गई है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो पार्टी के सामने इस्तीफा पेश किया है उसके ध्यान में रखते हुए आज छत्तीसगढ़ एनएसयूआई एक प्रस्ताव पेश किया है जिसमें प्रदेश पदाधिकारी ,जिला पदाधिकारी, विधान सभा के पदाधिकारी ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और इस संकल्प लिया है कि राहुल गांधी जी आने वाले समय में पार्टी के अध्यक्ष रहेंगे और उन्हीं के नेतृत्व में पार्टी एवं देश आगे बढ़ेगी।

इसी दौरान बैठक में मौजुद कैबिनेट मंत्री कावासी लखमा ने कहा कि एनएसयूआई कांग्रेस पार्टी की रीढ़ की हड्डी है उन्होंने पहले भी बहुत अच्छा काम किया है और मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले समय में भी बहुत अच्छा काम करेगी।

वहीं आने वाले सत्र में छात्र संघ चुनाव को लेकर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने जायजा लिया और प्रदेश में सारे पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्ष को चुनाव की तैयारी करने को कहा साथ साथ उन्होंने यह भी कि हम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी से यह मांग करेंगे कि प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव कराया जाए और एनएसयूआई छात्र संघ चुनाव को लड़ने ने के लिए पूरी तरीके से तैयार है।

आपको बता दें कि इस बैठक में मुख्य तौर पर प्रदेश अध्यक्ष अकाश शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला, कोमल अग्रवाल प्रदेश महासचिव अंकित तिवारी, लक्ष्मण कड़ती, प्रतीक सिंह, चमन साहू प्रदेश सचिव प्रीति वैष्णव, पूनम तिवारी जूही यादव, स्वाति रजक, हनी बग्गा, योगेश साहू, राकेश पंकज, विवके यदु, हेमंत पाल, अरुणेश मिश्रा, राहुल बर्मन प्रदेश प्रवक्ता तुषार गुहा, दीपांकर दास गुप्ता जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष विनोद कश्यप, बब्बी सोनकर जिला महासचिव रजत नायडू, संकल्प मिश्रा, निखिल बंजारी जिला सचिव पुष्पेंद्र ध्रुव विधानसभा अध्यक्ष विकास राजपूत, केशव सिन्हा।।