Home हमर प्रदेश (छत्तीसगढ़) आदर्श गोठान मामले में कलेक्टर की कार्रवाई, ग्राम पंचायत सचिव को किया...

आदर्श गोठान मामले में कलेक्टर की कार्रवाई, ग्राम पंचायत सचिव को किया निलंबित

हेमंत पटेल जांजगीर चाम्पा। जिला पंचायत नवागढ़ के ग्राम पंचायत खोखरा स्थित गौठान में गायों की मौत को कलेक्टर ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गौठान संचालन में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर ग्राम पंचायत खोखरा के सचिव गजानंद साहू को तत्काल प्रभाव से […]

71
आदर्श गोठान मामले में कलेक्टर की कार्रवाई, ग्राम पंचायत सचिव को किया निलंबित

हेमंत पटेल

जांजगीर चाम्पा। जिला पंचायत नवागढ़ के ग्राम पंचायत खोखरा स्थित गौठान में गायों की मौत को कलेक्टर ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गौठान संचालन में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर ग्राम पंचायत खोखरा के सचिव गजानंद साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही पशु विभाग के नोडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं नावगढ़ जनपद सीईओ को गौठान की व्यवस्था के संबंध में कड़ाई से निर्देश जारी किए हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार को आदर्श गोठान अधिकारियों की लापरवाही की वजह से 10 गायों की मौत हो गई थी। जैसे ही इसकी सूचना ग्रामीणों को मिली उन्होंने तत्काल प्रशासन के अधिकारियों को सूचित किया।

सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिले के कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ मौके पर पहुंचे। वहीं निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को गौठान के संचालन में लापरवाही के साथ कई तरह की अनियमिताएं देखने को मिली, जिसके बाद कार्यवाई की गई ।