गरियाबंद

ABVP का प्रदर्शन, 200 की संख्या में निकाली रैली, विश्वविद्यालय पर लगाया ये आरोप

परमेश्वर राजपूत@गरियाबंद। फर्जी डिग्री बांटने के आरोप में छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) जिला गरियाबंद के कार्यकर्ताओं ने 200 की संख्या में तिरंगा चौक से नारा लगाते हुए पैदल रैली निकाली। रैली निकालकर कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करते हुए विकास खण्ड छुरा के ग्राम कोसमी में स्थिति निजी विश्वविद्यालय आईएसबीएम पर प्रतिबंद लगाने की मांग के लिए ज्ञापन सौंपा है।

chhattisgarh assembly session: कांग्रेस विधायक कोरोना से मौत के आंकड़ों पर उठाए सवाल, तो जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने विस्तृत आंकड़े विधायक को देने के दिए निर्देश

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP)  के जिला संयोजक ने अनंत सोनी ने बड़ा आरोप लगाते हुए बताया कि वर्ष 2018 में ISBM विश्वविद्यालय द्वारा बलराम साहू ग्राम सिवनी खुर्द जिला राजनांदगांव निवासी जो उम्र कैद की सजा काट रहा था। उसे शासन की अनुमति के बग़ैर DCA का डिग्री दे दिया गया है और कुछ रेगुलर पढ़ने वाले छात्रों को मार्कशीट के लिए घुमाया जा रहा है। 

इस तरह से ISBM द्वारा शिक्षा का बाजारीकरण किया जा रहा है। जिससे रेगुलर पढ़ने वाले छात्रों के भविष्य को खतरा है। कार्यवाही के लिए पूर्व में दो बार प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया था, पर कोई उचित कार्यवाही नही हुई है। इसररलिए रैली निकालकर कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंप निजी विश्वविद्यालय ISBM पर प्रतिबंध लगाने की मांग किया है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: