छत्तीसगढ़

लगभग 300 परिवारों को मिला उनके आशियाना का अधिकार

रायपुर. वन तथा आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने आज रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय से वर्चुअल कार्यक्रम के तहत कवर्धा के 295 परिवारों को आवासीय पट्टा और 20 परिवारो को प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत मकाने बनाने की स्वीकृति पत्र का वितरण किया। वन मंत्री अकबर के जुड़े हुए वर्चुअल प्रोग्राम में कलेक्टर जनमेजय महोबे, नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा तथा उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने अपने हाथों से आवासीय पट्टा एवं प्रधानमंत्री स्वीकृति पत्रक का वितरण कर हितग्राहियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार द्वारा प्रदेश में लोगों के उत्थान के लिए अनेक कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है। इसका लोगों को अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए निरंतर प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने इस दौरान जनहित में चलाए जा रहे सभी योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने तथा सुविधा उपलब्ध कराए जाने पर विशेष जोर दिया। उन्होनें अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि शासन की योजनाओं का लाभ उठाने में कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न हो, इसका विशेष ध्यान रखें।

कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि कुमार शर्मा ने बताया कि आपके माध्यम से शहर के अब तक पात्र 861 परिवारों को उनके हक-अधिकार प्रदान करते हुए राजीव गांधी आश्रय योजनांतर्गत आवसीय पट्टा प्रदान किये है उन्होनें संबोधित करते हुए कहा कि पट्टा सर्वे कार्य पूर्ण हो चुका है, सभी पात्र परिवारों को शीघ्रता से पट्टा भी प्रदान किया जा रहा है।

उन्होनें बताया कि कवर्धा नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत नगरीय क्षेत्र के लगभग शत-प्रतिशत परिवारों का राशन कार्ड बनाया जा चुका है, जिसे प्रतिमाह समय पर राशन प्राप्त हो रहा है। वन मंत्री तथा विधायक कवर्धा श्री अकबर के मार्गदर्शन में कवर्धा नगर पालिका क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिए तेजी से कार्य कराए जा रहे हैं। इस दौरान आवासीय पट्टा को हाथ में पाकर हितग्राहियों के चेहरे मुस्कान आ गई तथा सभी हितग्राहियों ने पट्टा प्रदान करने के लिए वन मंत्री अकबर तथा शासन के प्रति आभार जताया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: