Home जिले 9 माह का एरियस और मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर आंगनवाड़ी...

9 माह का एरियस और मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने किया प्रदर्शन…

उपेंद्र त्रिपाठी@बिलासपुर. 9 माह का एरियस देने की मांग और मानदेय को लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने सरकार के खिलाफ हल्लाबोल दिया है. बिलासपुर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने आज कलेक्टोरेट का घेराव किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस बीच कलेक्टोरेट में पुलिस बंदोबस्त की पोल खुल गई. कार्यकर्ताओं ने […]

340

उपेंद्र त्रिपाठी@बिलासपुर. 9 माह का एरियस देने की मांग और मानदेय को लेकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने सरकार के खिलाफ हल्लाबोल दिया है. बिलासपुर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने आज कलेक्टोरेट का घेराव किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इस बीच कलेक्टोरेट में पुलिस बंदोबस्त की पोल खुल गई. कार्यकर्ताओं ने कलेक्टोरेट के सामने सड़क को जाम कर दिया. एक तरफ आईजी प्रदीप गुप्ता और पुलिस अधीक्षक शहर में लॉ एंड आर्डर को लेकर बैठक कर रहे थे. दूसरी ओर बीच सड़क में चक्काजाम कर जमकर नारेबाजी चल रही थी.

दरअसल पिछले वर्ष अक्टूबर में मानदेय बढ़ाने की बात कही गई थी जिसे पूरा नहीं किया गया. वहीं एरियस पर भी कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने से विरोध प्रदर्शन की स्थिति बन गई. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका यूनियन 10 जुलाई को पांच सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन और रैली निकाली. इसके साथ ही अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा.