Home क्राईम 8 साल की मासूम से रेप और हत्या के आरोपी को कोर्ट...

8 साल की मासूम से रेप और हत्या के आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

मध्यप्रदेश. भोपाल में आठ साल की बच्ची से रेप और हत्या के दोषी विष्णु बामोरे को वारदात के 32 दिन बाद भोपाल अदालत में विशेष न्यायाधीश कुमुदनी पटेल की बैंच ने फांसी की सज़ा सुनाई है। कोर्ट ने रिकॉर्ड समय में सुनवाई पूरी कर फैसला सुनाया है। बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच विष्णु को […]

183
court

मध्यप्रदेश. भोपाल में आठ साल की बच्ची से रेप और हत्या के दोषी विष्णु बामोरे को वारदात के 32 दिन बाद भोपाल अदालत में विशेष न्यायाधीश कुमुदनी पटेल की बैंच ने फांसी की सज़ा सुनाई है। कोर्ट ने रिकॉर्ड समय में सुनवाई पूरी कर फैसला सुनाया है।

बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच विष्णु को अदालत में पेश किया गया था। कोर्ट ने विष्णु बामोरे को बच्ची के साथ ज्यादती, अप्राकृतिक कृत्य और उसके बाद हत्या की धाराओं में दोषी मानते हुए फांसी की सजा सुनाई। केस में पुलिस ने 108 पेज का चालान पेश किया था और 40 लोगों को गवाह बनाया था।

भोपाल के कमला नगर थाना क्षेत्र में 8 जून को ये वारदात हुई थी। बच्ची सामान लेने किराने की दुकान पर गई थी। विष्णु बामोरे ने वहां से बच्ची को अगवा कर उससे रेप और फिर हत्या कर दी थी। अगले दिन 9 जून को बच्ची की लाश बस्ती के नाले में मिली थी। इस अमानवीय घटना के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया था। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बच्ची की अंतिम यात्रा में शामिल हुए थे। शिवराज सिंह चौहान भी पीड़ित परिवार से मिलने गए थे।