देश - विदेश

IIM संबलपुर के 7 छात्रों को मिली 1 लाख रुपए की छात्रवृत्ति, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सम्मानित करने के बाद कही ये बात

संबलपुर। भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM), संबलपुर के सात छात्रों को एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति मिली है। गुरुवार को संस्था के सातवें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक समारोह के दौरान प्रथम वर्ष की परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की गई।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने छात्रों से “पारंपरिक मूल्यों के साथ आधुनिक शिक्षा का तालमेल” लाने का आग्रह किया।

प्रधान ने अपने आभासी संबोधन के दौरान कहा, “एक सक्षम कार्यबल तभी संभव है जब हमारे पास कुशल प्रबंधन पेशेवर हों।”

उन्होंने जोर देकर कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2020 का उद्देश्य युवाओं को अद्यतन, उन्नत और उन्नत बनाना और शिक्षा प्रणाली को उभरती हुई गतिशीलता के साथ बदलना है।

IIM संबलपुर के निदेशक महादेव जायसवाल ने कहा कि स्थायी परिसर पर काम तेजी से चल रहा है और पहले चरण के अगले साल अगस्त-दिसंबर तक पूरा होने की उम्मीद है.

फ्लिपकार्ट के मुख्य कॉर्पोरेट मामलों के अधिकारी रजनीश कुमार ने कहा कि COVID-19 महामारी ने लोगों के जीवन और व्यवसाय में एक मौलिक बदलाव लाया है और फर्म अब बड़े संदर्भ पर विचार किए बिना काम नहीं कर सकती हैं, जिसने विभिन्न हितधारकों के साथ बातचीत करने के तरीके को प्रभावित किया है।

IIM भारतीय हॉकी खिलाड़ी अमित रोहिदास, जो टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल करने वाली राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे, और सुपरहिट गीत ‘रंगबती’ के लिए प्रसिद्ध संबलपुरी गायक पद्मश्री जितेंद्र हरिपाल को भी सम्मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: