Home क्राईम पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी के समान के साथ 5 आरोपी...

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी के समान के साथ 5 आरोपी समेत 6 गिरफ्तार

उपेंद्र त्रिपाठी@बिलासपुर. शहर में हो रही चोरियों की गुत्थी सुलझाने में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। शहर में अलग- अलग हुई चोरियों के मामले में 5 शातिर चोरों के साथ एक खरीददार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तोरवा में हुई चोरी के मामले में एक लाख रुपए के माल के साथ एक […]

67
bilaspur

उपेंद्र त्रिपाठी@बिलासपुर. शहर में हो रही चोरियों की गुत्थी सुलझाने में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। शहर में अलग- अलग हुई चोरियों के मामले में 5 शातिर चोरों के साथ एक खरीददार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तोरवा में हुई चोरी के मामले में एक लाख रुपए के माल के साथ एक आरोपी को अपने शिकंजे में लिया, तो दूसरे मामले में रेकी कर हाईटेक तरीके से चोरी करने वाले बाहरी गिरोह पर्दाफाश करते हुए 4 आरोपीयो को पकड़ा है।

इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के पास से रेकी के लिए इस्तेमाल कार, सोने चांदी के जेवरात , कैमरा और वारदात को अंजाम देने वाले औजार सहित कुल 2 लाख रुपये का माल जब्त किये हैं। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और पूछताछ में जुट गई है। सभी आरोपित आदतन बदमाश है और सभी के खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज है। पूछताछ में आरोपितों ने गोंदिया और झांसी में भी चोरी की घटना को अंजाम देने की बात कबूली है।

बिलासपुर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में घूम-घूमकर रेकी कर चोरी को अंजाम देने वाले चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। पुलिस को सूचना मिली कि तिफरा में रहने वाले राजा केवर्त इन दिनों  लोगों के साथ घूमता है और अनाप-शनाप पैसा खर्च करता है।

जानकारी के अनुसार राजा केवर्त पहले जुआ हत्या के मामले में जेल जा चुका है। पुलिस के पूछताछ में पता चला कि रायपुर निवासी राजू सिक्का के साथ उसके पहली मुलाकात तिफरा बस स्टैंड पर हुई  फिर उसके बाद धीरे धीरे दोस्ती कर चोरी की योजना बनाई इसके लिए राजू ने अपने साथ मुरैना निवासी कालू थापा और डोंगरगढ़ के रहने वाले शकील खान को भी साथ में मिला लिया और यह सब मिलकर एक गैंग की तरह ईको स्पोर्ट्स कार में शहर के हर क्षेत्र में जाकर  रेकी करते थे और रात में घटना को अंजाम देते थे। एडिशनल एसपी ओपी शर्मा ने चोरी के मामलों का खुलासा किया। आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।