Home मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी में होगा बड़ा फेरबदल, 500 नेताओं की हो सकती है...

कांग्रेस कमेटी में होगा बड़ा फेरबदल, 500 नेताओं की हो सकती है छुट्‌टी

भोपाल. मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़ी सर्जरी होने वाली है। राज्य में कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। अब हार का असर पार्टी में दिखने लगा है। दरअसल मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अपने 500 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने वाली है। लोकसभा चुनाव में मिली हार की वजह […]

150
kamalnath

भोपाल. मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़ी सर्जरी होने वाली है। राज्य में कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। अब हार का असर पार्टी में दिखने लगा है। दरअसल मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अपने 500 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने वाली है।

लोकसभा चुनाव में मिली हार की वजह तलाश रही कांग्रेस पार्टी अब राज्य में संगठन में बड़ा फेरबदल करने जा रही है। जिसके तहत कई नए चेहरों को पार्टी में शामिल किया जाएगा तो वही कई को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। सूत्रों की माने तो पार्टी अपने 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पार्टी से हटाने की तैयारी में हैं। कई जिलों में कार्यकारी अध्यक्षों की भी छुट्टी हो सकती है।

गौरतलब है कि राज्य में कांग्रेस कमेटी की प्रदेश कार्यकारिणी में महामंत्री, उपाध्यक्ष और सचिवों की संख्या 12 सौ के करीब है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जिलों से कार्यकारिणी के कामकाज की रिपोर्ट मांगी है। जिसके बाद कार्यकारिणी में बड़ी छंटनी होने वाली है।