Home देश - विदेश बंगाल के 3 विधायक समेत 50 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन

बंगाल के 3 विधायक समेत 50 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन

पश्चिम बंगाल, लोकसभा चुनावों में बंगाल में जमकर प्रदर्शन के साथ हिंसा हुई थी जिसके बाद बीजेपी भी बंगाल में ममता और टीएमसी को जबरदस्त चुनौतियां देती हुई दिख रही है। साल 2017 में बीजेपी में शामिल टीएमसी के पूर्व दिग्गज नेता मुकुलरॅाय के बेटे शुभ्रांशु रॉय समेत तीन विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल […]

115
भाजपा
भाजपा

पश्चिम बंगाल, लोकसभा चुनावों में बंगाल में जमकर प्रदर्शन के साथ हिंसा हुई थी जिसके बाद बीजेपी भी बंगाल में ममता और टीएमसी को जबरदस्त चुनौतियां देती हुई दिख रही है। साल 2017 में बीजेपी में शामिल टीएमसी के पूर्व दिग्गज नेता मुकुलरॅाय के बेटे शुभ्रांशु रॉय समेत तीन विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं जिसमें से एक विधायक वामपंथी दल का है जब कि दो टीएमसी के विधायक हैं।

शुभांशु रॉय बीजपुर से विधायक हैं। जबकि तुषार कांति भट्टाचार्य हेमताबाद से टीएमसी के विधायक हैं इसके साथ ही एक और विधायक देवेंद्र रॉय जो सीपीएम के हैं इन सभी के साथ तकरीबन 50 पार्षद भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। बंगाल में 18 सीटें जीतने वाली भाजपा ने टीमसी को एक और तगडा झटका दिया है। बीजेपी में शामिल हुए नेताओं नें नई दिल्ली में शपथ ली। वहीं एक साथ 50 पार्षदों के भाजपा में शामिल होने से बीजेपी ने भी तीन नगर पालिकाओं पर अपना प्रभुत्व जमा लिया है। गौरतलब है कि मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय को टीएमसी पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते उनको पार्टी के कार्यो से मुक्त कर चुकी है।

आपको बता दें कि काचरापारा म्युनिसिपलिटी के चेयरमैन व वाईस चेयरमैन समेत करीब 17 पार्षद बीजेपी के पाले जा पहुंचे हैं कुल 26 पार्षदों वाले इस सदन के 17 पार्षद बीजेपी में जाने से यहां बीजेपी सत्ता में प्रमुख भूमिका में आ चुकी है। बीजेपी के पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि यह अभी प्रथम चरण है उन्होंने बीते लोकसभा चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह से चुनाव 7 चरणों में संम्पन्न हुए थे ठीक उसी प्रकार 7 चरणों में नेताओं को भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई जायेगी।